शमशानघाट के कब्जे में पड़ी जगह पर चौधरी भाईयों ने जताया अधिकार,टकराव  के आसार

Edited By Updated: 28 Feb, 2017 04:47 PM

protest

स्थानीय शमशानघाट के कब्जे अधीन पड़ी जगह पर चौधरी भाईयों द्वारा अपना हक जताते हुए की गई

जलालाबाद  (सेतिया):  स्थानीय शमशानघाट के कब्जे अधीन पड़ी जगह पर चौधरी भाईयों द्वारा अपना हक जताते हुए की गई निशानदेही के खिलाफ शहर निवासियों द्वारा तीखा विरोध किया जा रहा है। जिसे लेकर शहर की अलग -अलग धार्मिक संस्थाओं द्वारा मीटिंगें की जा रही हैं और भविष्य में चौधरी भाईयों के साथ टकराव बढऩे के आसार हैं। दूसरी तरफ इस निशानदेही को चौधरी भाईयों ने सही ठहराया है और उक्त जगह पर अपना मालिकाना हक जताया है।

जानकारी अनुसार शहर में बने शमशानघाट की उत्तर दिशा की तरफ कुछ हिस्सा खाली पड़ा है परन्तु उक्त जगह पर शमशानघाट संस्था अपना अधिकार जताती आई है। परन्तु बीती रात उक्त जगह पर माननीय हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद निशानदेही करवा कर उस जगह पर पिल्लर बनवा कर कंटीली तार लगवाई गई परन्तु जैसे ही इस बारे शमशानघाट की संस्था और शहर निवासियों को  पता लगा तो वहां इकट्ठ होना शुरू हो गया है। देखते ही देखते लोगों ने पिल्लर और तारें उखाड़ दीं। 

स्थिति को तनावपूर्ण देखते पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया और इस के बाद शमशानघाट में मीटिंग का आयोजन भी किया गया। इस घटना के बाद बाजार भी बंद रखा गया और बाद में सुखधाम सभा समिति की मीटिंग भी हुई जहां पुलिस प्रशासन को दिए ब्यानों में संस्था के अधिकारियों और सदस्यों ने बताया कि वर्ष 1970 में शमशानघाट की चारदीवारी की गई थी और उस समय चौ. हरकृष्ण लाल गगनेजा मौके पर मौजूद थे और उनकी मौजदूगी में ही जगह शमशानघाट के हवाले की गई थी। परन्तु आज 46 साल बाद शमशानघाट के कब्जे अधीन जगह पर अपना हक जताना निंदनीय है।
 

इस संबंधी जब  हक जताने वाले प्रमोद चौधरी के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि 1965 में सुखधाम सभा ने उक्त जगह का तबादला किया था परन्तु आज तक हमें तबादले के बदले जगह नहीं मिली है। इसके अलावा उक्त जगह वाक्या 353 /1 की गिरदावरी पर इंतकाल नंबर 752 हमारे नाम पर दर्ज है और हम माननीय हाईकोर्ट के आदेशों अनुसार ही निशानदेी करवाई है। जिन में तीन कानून्नगो और एक पटवारी शामिल हुआ था और सुखधाम सभा के सदस्यों को इस बारे सूचित भी किया गया था  

इस संबंधी जब कानून्नगो बलवंत सिंह के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कहा हम ने हाईकोर्ट के निर्देशों अनुसार निशानदेही की।


थाना प्रमुख तेजिन्दर सिंह के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों की शिकायतें उनके पास पहुंची हैं। जांच पड़ताल करने के बाद कार्रवाई की जाएगी।
 
 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!