31 मार्च के बाद भी जारी रहेगी बकाया राजस्व वसूलने की मुहिम

Edited By Updated: 29 Mar, 2017 12:43 PM

property tax

नगर निगम कमिश्नर ने अफसरों को जहां वित्तीय वर्ष के अंतिम दिनों के दौरान आमदनी के टारगेट पूरे करने पर जोर देने को कहा है, वहीं रिकवरी

लुधियाना(हितेश): नगर निगम कमिश्नर ने अफसरों को जहां वित्तीय वर्ष के अंतिम दिनों के दौरान आमदनी के टारगेट पूरे करने पर जोर देने को कहा है, वहीं रिकवरी मुहिम पूरा साल चलाने के आदेश भी दिए हैं। कमिश्नर ने जोनल कमिश्नरों व अन्य अफसरों की मीटिंग में अब तक हुई आमदनी का ब्रांच वाइज रिव्यू किया। उन्होंने कहा कि जो बकाया पैसा अगले 3 दिन में वसूला जा सकता है, उसे लेकर खास ध्यान दिया जाए। कमिश्नर ने कहा कि रिकवरी मुहिम को 31 मार्च के बाद भी पहले की तरह ही जारी रखा जाए। इसमें प्रॉपर्टी टैक्स व पानी-सीवरेज के बिल न देने वालों को नोटिस जारी किए जाएं। उसके बाद भी बकाया राजस्व न देने वालों पर नियमों के मुताबिक प्रॉपर्टी सील करने या कनैक्शन काटने की कार्रवाई की जाए। 

मीटिंग में अफसरों ने कहा कि जो बकाया राजस्व का बड़ा आंकड़ा है, उसमें से कई प्रॉपर्टियों को डबल नम्बर लगे हुए हैं। इसी तरह कई प्रॉपर्टियों नॉन टे्रसेबल व कोर्ट केस के दायरे में आती हैं। इस पर एडीशनल कमिश्नर नीरू कत्याल ने कहा कि जो 50 हजार से लेकर 1 लाख तक के बकाया बिलों से संबंधित डिफाल्टर हैं और लंबे समय से टैक्स नहीं दे रहे, उनको नॉन ट्रेसेबल की कैटेगरी में शामिल करने की जगह मौके पर क्रॉस चैकिंग की जाए। कमिश्नर ने लाइसैंस फीस व सरकारी प्रॉपर्टियों पर बकाया किराया वसूली का काम तेज करने के आदेश भी अफसरों को दिए हैं। 

अब 5 बजे तक जमा होगा प्रॉपर्टी टैक्स
निगम में जब से सुविधा सैंटर बने हैं, उसी समय से उनकी वर्किंग का टाइम 3 बजे तक रखा गया है, जिसके बाद मुलाजिम खाली बैठे रहते हैं और टैक्स जमा करवाने आए लोगों को सर्वर बंद होने का जवाब देकर लौटा देते हैं। यह मामला कमिश्नर के ध्यान में आया तो उन्होंने सुविधा सैंटर 5 बजे तक खुले रखकर प्रॉपर्टी टैक्स वसूलने के आदेश दिए हैं। इस बारे में सर्वर चलाने वाली कम्पनी को भी सूचित कर दिया गया है। कमिश्नर ने सुविधा सैंटरों पर प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने के लिए महिलाओं की अलग लाइन लगवाने का आदेश दिया है। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!