खालसा कालेज: प्रिंसीपल की गिरफ्तारी पर अड़े विद्यार्थी

Edited By Updated: 28 Apr, 2017 07:30 AM

principal students on the principal  s arrest

खालसा कॉलेज के बी.एससी. एग्रीकल्चर के छात्र हरप्रीत सिंह द्वारा आत्महत्या किए जाने के उपरांत से ही कॉलेज छात्रों द्वारा जी.टी. रोड जाम कर किया जा रहा है। छात्रों की मांग पर पुलिस ने कॉलेज प्रिं. डा. महल सिंह, रजिस्ट्रार प्रो. दविन्द्र सिंह व विभाग...

अमृतसर (संजीव): खालसा कॉलेज के बी.एससी. एग्रीकल्चर के छात्र हरप्रीत सिंह द्वारा आत्महत्या किए जाने के उपरांत से ही कॉलेज छात्रों द्वारा जी.टी. रोड जाम कर किया जा रहा है। छात्रों की मांग पर पुलिस ने कॉलेज प्रिं. डा. महल सिंह, रजिस्ट्रार प्रो. दविन्द्र सिंह व विभाग के प्रमुख डा. रणदीप कौर के विरुद्ध आत्महत्या करने पर मजबूर किए जाने का पर्चा दर्ज कर लिया, मगर अब छात्रों की मांग है कि धरना कॉलेज के प्रिं. डा. महल सिंह की गिरफ्तारी व उनकी बर्खास्तगी होने तक उठाया नहीं जाएगा। आज सुबह से ही छात्रों द्वारा खालसा कॉलेज को जाने वाले सभी दरवाजे बंद कर दिए गए और न तो किसी स्टाफ मैंबर को कॉलेज में जाने दिया और न ही कोई अन्य व्यक्ति गेट से अंदर दाखिल हुआ। सुबह से ही पुलिस अधिकारी छात्रों को मनाने के प्रयास में थे मगर छात्र प्रिंसीपल की गिरफ्तारी को लेकर अड़े रहे।

दोपहर तक कॉलेज की गवनॄनग कौंसिल के किसी भी मैंबर द्वारा जब धरने पर बैठे छात्रों से कोई सम्पर्क नहीं किया गया तो छात्र भड़क उठे। उनका आरोप था कि कॉलेज मैनेजमैंट के अडिय़ल रवैए के कारण उनके साथी ने जान दी है, अब वे तभी उठेंगे जब कॉलेज प्रिंसीपल को पुलिस गिरफ्तार करेगी। ज्ञात रहे कि गत रात्रि बी.एससी. एग्रीकल्चर के छात्र हरप्रीत सिंह ने लैक्चर शॉर्ट होने के कारण मानसिक तनाव में आकर खुद को फंदा लगा आत्महत्या कर ली थी। आज उसके पिता यादविन्द्र सिंह ने नम आंखों से कहा कि हरप्रीत उनका बड़ा बेटा था जो बाबा फरीद कॉलेज से 12वीं की पढ़ाई कर यहां बी.एससी. एग्रीकल्चर करने आया था। अपनी मेहनत व लगन से उसने कॉलेज में दाखिला लिया मगर कुछ दिनों से वह परेशान चल रहा था। फोन पर अक्सर वह कहता था कि उसे कॉलेज प्रबंधन टार्गेट कर रहा है। किसी तरह उसने प्रैक्टीकल तो दे दिया मगर अब उसे कहा जा रहा है कि अगली परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा। इसी परेशानी के चलते रात्रि लगभग 7.30 बजे उसने खुद को फंदा लगा अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!