अधिकारी फंडों का प्रयोग समयबद्ध तथा पारदर्शी ढंग से करें: चंदूमाजरा

Edited By Updated: 09 May, 2017 02:38 PM

prem singh chandumajra akali dal

लोक सभा सदस्य प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने जिला विकास तालमेल व निगरान कमेटी की बैठक के दौरान अधिकारियों को आदेश जारी करते हुए

नवांशहर(त्रिपाठी): लोक सभा सदस्य प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने जिला विकास तालमेल व निगरान कमेटी की बैठक के दौरान अधिकारियों को आदेश जारी करते हुए कहा कि केन्द्रीय स्कीमों के तहत आए फंडों तथा ग्रांटों का उपयोग समयबद्ध व पारदर्शी ढंग से करने को यकीनी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि फंडों के उपयोग को तर्क संगत बनाया जाए ताकि राष्ट्रीय निर्माण में कोई कौताही न हो। उन्होंने सेहत विभाग के लिए आधुनिक सुविधाओं से लैस एम्बूलैंस देने की घोषणा भी की। डी.डी.पी.ओ. ने बताया कि वर्ष 2016-17 में निर्धारित 14 करोड़ रुपए के लक्ष्य के मुकाबले 19.50 करोड़ रुपए खर्च किए गए है तथा वर्ष 2017-18 में निर्धारित 20 करोड़ रुपए के लक्ष्य को पूरा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि  जिले में 28 राजीव गांधी सेवा केन्द्रों का निर्माण कार्य चल रहा है जिसमें से 9 का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिले में 584 कज्जे घरों की निशानदेही की गई है। इसमें इस वित्त वर्ष के दौरान 201 घरों को प्रति दर से 1.20 लाख रुपए की राशि 3 किस्तों में दी जाएगी। इस अवसर पर भूमि सुरक्षा विभाग, जिला सामाजिक सुरक्षा विभाग  तथा सेहत विभाग की ओर से केन्द्रीय स्कीम के तहत किए गए कार्यों संबंधी विस्तार से जानकारी दी गई। 

कंडी क्षेत्रों के 49 फीडरों पर खेतीबाड़ी तथा घरेलू सप्लाई होगी अलग-अलग
चंदूमाजरा ने कहा कि बलाचौर तथा गढ़शंकर सब-डिवीजन के अधीन आते कंढी क्षेत्र के खेतीबाड़ी तथा घरेलू कनैक्शनों को अलग-अलग करने के लिए केन्द्र सरकार की ओर से दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना के तहत 49 फीडरों पर 23 करोड़ रुपए खर्च करने की योजना है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र की सप्लाई के पहले से मंजूर 7.70 लाख रुपए के टैंडर भी इसी वर्ष मुकम्मल करके कार्य शुरू कर दिया जाएगा।  

सांझी रसोई के लिए चंदूमाजरा ने वाटर कूलर के लिए ग्रांट देने का दिया आश्वासन
चंदूमाजरा ने आज डिप्टी कमिश्रर सोनाली गिरि के विशेष आमंत्रण पर जिला प्रशासन की ओर से गरीब व जरूरतमंद लोगों के लिए शुरू की गई रैड क्रास सांझी रसोई का जायजा लिया। उन्होंने खाने में बनी दाल का स्वाद लिया। डिप्टी कमिश्रर ने बताया कि आज करीब 500 लोगों ने खाना खाया है जबकि 10 वर्ष से कम आयु के करीब 45 बच्चों को नि:शुल्क खाना दिया गया। डिप्टी कमिश्रर की ओर से सांझी रसोई के लिए वाटर कूलर की मांग रखने पर सांसद चंदूमाजरा ने जल्द ही अपने एम.पी. फंड से ग्रांट देने का आश्वासन दिया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!