मान भत्ते को तरस रहा पोलिंग स्टाफ

Edited By Updated: 26 Feb, 2017 05:13 PM

polling staff allowance value craving

विधान सभा चुनाव हेतु मतदान प्रक्रिया सम्पन्न हुए 20 दिन बीत गए हैं और अब तो चुनाव परिणाम की तिथि भी निकट आ गई है परन्तु अभी तक मतदान प्रक्रिया को सफल बनाने में सेवाएं देने वाला पोलिंग स्टाफ मान भत्ते को तरस रहा है।  मतदान के 20 दिनों बाद भी स्टाफ को...

भटिंडा(पायल): विधान सभा चुनाव हेतु मतदान प्रक्रिया सम्पन्न हुए 20 दिन बीत गए हैं और अब तो चुनाव परिणाम की तिथि भी निकट आ गई है परन्तु अभी तक मतदान प्रक्रिया को सफल बनाने में सेवाएं देने वाला पोलिंग स्टाफ मान भत्ते को तरस रहा है।  मतदान के 20 दिनों बाद भी स्टाफ को मान भत्ता नहीं मिला है। भुच्चो मंडी हलके के आर.ओ. राहुल चाबा को छोड़कर अन्य किसी हलके के आर.ओ. ने पोलिंग स्टाफ को अदायगी नहीं की है, जिससे पोङ्क्षलग स्टाफमें रोष व असंतुष्टि की लहर है। 
1-2 दिन में होनी थी अदायगी
भारतीय चुनाव कमीशन के निर्देशा नुसार मतदान प्रक्रिया सम्पन्न होने के 1-2 दिन बाद ही पोङ्क्षलग स्टाफ को मान भत्ता अदायगी की जानी थी। पहले मान भत्ता सदैव नकद दिया जाता था परन्तु इस बार बैंक खातों के माध्यम से ही अदायगी की जानी थी। इसलिए प्रशासन द्वारा पोलिंग स्टाफ से बैंक खाता नंबर भी लिए गए थे परन्तु इसके बावजूद अभी तक पोलिंग स्टाफ को अदायगी नहीं की गई है।
फंड हो चुके हैं जारी: डी.टी.एफ. नेता
डी.टी.एफ. यूनियन के जिलाध्यक्ष परमजीत सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष रेशम सिंह, प्रांतीय कमेटी सदस्य जसविंद्र सिंह व ब्लॉक सचिव नवचरणप्रीत कौर ने रोष जताते हुए कहा कि उक्त मामले में चुनाव सैल के जिला कार्यालय से संपर्क करने पर पता चला कि मान भत्ते संबंधी विभिन्न हलकों के आर.ओ. को फंड भेज दिए गए हैं परन्तु इसके बावजूद आर.ओ. अदायगी करने में लापरवाही कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पोङ्क्षलग स्टाफ ने बेहद ईमानदारी व समर्पण से मतदान प्रक्रिया को सफल व सुचारू बनाने में योगदान दिया और रिहर्सल की। अधिकारी भी उन्हें समर्पण से ड्यूटी निभाने को चेताते रहे परन्तु अब स्वयं अधिकारी लापरवाही बरत रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों से पोङ्क्षलग स्टाफ को जल्द से जल्द मान भत्ता देने और बी.एल.ओ. की ड्यूटी निभाने वाले कर्मियों व मास्टर ट्रेनरों को भी अदायगी करने की मांग की।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!