गुरदासपुर लोकसभा सीट पर राजनीतिक सरगर्मी तेज

  • गुरदासपुर लोकसभा सीट पर राजनीतिक सरगर्मी तेज
You Are HerePunjab
Monday, August 14, 2017-4:27 PM

पठानकोट: भारतीय जनता पार्टी के सांसद और प्रख्यात अभिनेता विनोद खन्ना के निधन के कारण रिक्त पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए परम्परागत प्रतिद्वन्द्वी भाजपा तथा कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। 


भाजपा के पंजाब मामले के प्रभारी प्रभात झा तथा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री विजय सापला की अध्यक्षता में सुजानपुर में आज अहम बैठक हुई जिसमें गुरदासपुर उपचुनाव को लेकर चर्चा हुई तथा लोकसभा के नौ विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी कार्यकत्र्ता, मंडलायुक्त तथा अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ पार्टी उम्मीदवार को लेकर विचार विमर्श किया गया। सांपला तथा झा ने हर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकत्र्ताओं से अलग बैठक कर राय जानी। वे एक रिपोर्ट तैयार कर आलाकमान को भेज देंगे और उम्मीदवार को लेकर अंतिम फैसला आलाकमान को ही लेना है। उम्मीदवारी को लेकर दिवंगत नेता विनोद खन्ना की पत्नी कविता खन्ना तथा राज्य के नेता हर्ष सलारिया के नाम की चर्चा जोरों पर है। 


गौरतलब है कि खन्ना के निधन के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी। इस सीट से खन्ना चार बार सांसद रहे। भाजपा यह सीट बरकरार रखने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है तथा ऐसी संभावना है कि वो कोई जोखिम उठाने के बजाय खन्ना की विधवा को ही इस सीट से खड़ा कर सकती है क्योंकि उन्हें सहानुभूति वोट मिलने की ज्यादा संभावना होगी। अकाली दल का भी इस सीट पर अच्छा प्रभाव है तथा वह भाजपा को पूरा सहयोग करेगा। इससे दो दिन पहले पंजाब कांग्रेस की भी गुरदासपुर उपचुनाव को लेकर एक अहम बैठक यहां हुई थी जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने की थी। कैप्टन सिंह ने सभी विधायकों के साथ चर्चा की थी। कांग्रेस भी जल्द उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर सकती है। वह भाजपा के उम्मीदवार के नाम के इंतजार में है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You