Subscribe Now!

फेसबुक, ट्विटर आदि सोशल मीडिया पर एक्टिव हुई पुलिस, जनता के नाम दिए गए विशेष संदेश

  • फेसबुक, ट्विटर आदि सोशल मीडिया पर एक्टिव हुई पुलिस, जनता के नाम दिए गए विशेष संदेश
You Are HerePunjab
Wednesday, February 14, 2018-7:20 PM

जालंधर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह के निर्देशों पर पंजाब पुलिस ने जनता से दूरी मिटाने का अभियान शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री ने गत दिनों पंजाब पुलिस के सोशल मीडिया अभियान का शुभारंभ किया था। सोशल मीडिया पर सक्रियता बढ़ाने का एक मकसद गैंगस्टर्स व अपराधियों का मुकाबला करने के लिए जनता का सहयोग भी मांगना था। 

पंजाब पुलिस ने फेसबुक पर ऑनलाइन अभियान शुरू कर दिया है तथा राज्य पुलिस द्वारा आज वैलेंटाइन डे के अवसर पर भी फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया पर विशेष संदेश देकर जनता से दूरी मिटाने की कोशिश की है। वैलेटाइन डे के अवसर पर पंजाब पुलिस ने अपने संदेश में कहा कि राज्य पुलिस हमेशा आपके लिए है, इसलिए आप हमारा सहयोग देने का संकल्प करें। राज्य में गैंगस्टर्स व आपराधिक गिरोहों द्वारा जिस तरह से सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर धमकियां दी जा रही थीं उस पर भी अब नुकेल कसने में राज्य सरकार व पुलिस को मदद मिलेगी। पंजाब में अमरेन्द्र सरकार ने कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए गैंगस्टर्स के विरुद्ध राज्य भर में एक व्यापक अभियान छेड़ा हुआ है तथा पिछले समय में एक नामी गैंगस्टर को मार भी गिराया था। 

पुलिस व सरकार द्वारा गैंगस्टर्स के विरुद्ध उठाए गए कदमों के बाद राज्य भर की जेलों में बंद गैंगस्टर्स के अंदर खौफ की भावना देखने को मिल रही है तथा वह भी भयभीत दिखाई दे रहे हैं। अब अमरेन्द्र सरकार ने डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा को विशेष निर्देश देकर सोशल मीडिया पर ऑनलाइन अभियान तेज करने के निर्देश दिए हैं, क्योंकि अमरेन्द्र सरकार सोशल मीडिया के बढ़ते प्रभाव को जान चुकी है। इसलिए सरकार सोशल मीडिया पर राज्य पुलिस की मार्फत जनता तक पहुंच बनाने में जुटी है। पंजाब पुलिस भी चाहती है कि जनता से दूरी मिटाने के लिए सोशल मीडिया ही एक अहम भूमिका निभा सकता है। यह भी पता चला है कि राज्य पुलिस अब रोजाना सोशल मीडिया पर कोई न कोई संदेश जनता के नाम छोड़ा करेगी। सोशल मीडिया पर जनता ने भी अपने लाइक्स देकर पुलिस के अभियान को सराहा है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन