मनरेगा का काम चैक करने गए सैक्रेटरी की गाड़ी पर पथराव

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Aug, 2017 03:05 PM

picketing on the secretariat  s vehicle to check the work of mgnrega

उप मंडल के अधीन पड़ते गांव चक्क दुमाल के (टिंडावाला) में मनरेगा के चल रहे काम को चैक करने के लिए गए ग्राम सेवक सैक्रेटरी पर गांव के गणमान्य व्यक्तियों द्वारा कथित तौर पर हमला करने और गाड़ी पर पथराव करने का मामला सामने आया है। इ

जलालाबाद (सेतिया): उप मंडल के अधीन पड़ते गांव चक्क दुमाल के (टिंडावाला) में मनरेगा के चल रहे काम को चैक करने के लिए गए ग्राम सेवक सैक्रेटरी पर गांव के गणमान्य व्यक्तियों द्वारा कथित तौर पर हमला करने और गाड़ी पर पथराव करने का मामला सामने आया है। इस संबंधी सैक्रेटरी जसवंत सिंह ने थाना सदर में  कार्रवाई करने की मांग की है। 

 

पुलिस को दी शिकायत में जसवंत सिंह ने बताया कि ब्लाक विकास और पंचायत अधिकारी के निर्देशों पर वह गांव चक्क दुमाल के (टिंडावाला) में मनरेगा के चल रहे काम को चैक करने अपनी कार पर गया था परन्तु जैसे वह गांव पहुंचा तो चार व्यक्तियों मनप्रीत सिंह पुत्र कश्मीर सिंह, बूटा सिंह पुत्र बंत सिंह, लखविन्दर सिंह पुत्र गुरदेव सिंह और गुरदेव सिंह मौजूदा सरपंच द्वारा उसे घेर कर धमकाया गया कि छुट्टी वाले दिन आप गांव क्या कर रहे हो। इसके बाद गाली-गलौच करना शुरू कर दिया। इस के बाद जब मामला बिगड़ता देख उसने वहां से जाना मुनासिब समझा परन्तु उक्त लोगों ने गाड़ी पर पथराव करते हुए उसकी कार के शीशे तोड़ दिए। वह बहुत मुश्किल के साथ उसने अपनी जान बचा वहां से निकला।

 

इस संबंधी जब बी.डी.ई.ओ. निर्मल सिंह के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि नरेगा के काम में कोई भी छुट्टी नहीं होती और रोजाना मनरेगा अधीन काम करने वाले मजदूरों की हाजरी जरूरी है। उसके अंतर्गत ही जसवंत सिंह सैक्रेटरी गांव में मनरेगा मजदूरी की हाजरी लगवाने गया था तो जसवंत सिंह मुताबिक उसकी गाड़ी को रोक उसके साथ गाली-गलौच किया गया  । 

 

उधर, इस संबंधी जब गांव के सरपंच गुरदेव सिंह के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने पहले तो झगड़े दौरान अपनी मौजुदगी को बिल्कुल गलत करार दिया और साथ ही कहा कि सैक्रेटरी द्वारा पंचायत मुताबिक काम का प्रस्ताव नहीं पाया जा रहा था और सरकार बदलने का हवाला देकर गाव में किसी सत्ताधारी व्यक्ति के इशारे पर काम करवाने की कोशिश की जा रही थी जबकि पंचायत द्वारा ही मनरेगा का काम देना होता है। 

 

इस संबंधी जब थाना सदर के एस.एच.ओ. प्रेम कुमार के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि बी.डी.पी.ओ. दफ़्तर के कर्मचारी की तरफ से शिकायत मिली है और इसकी जांच करके कार्रवाई की जाएगी। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!