नींद से जागा नगर निगम का अमला,सिद्धू के दरबार में पहुंचा मामला

Edited By Updated: 29 Apr, 2017 09:19 AM

phagwara  municipal corporation  case reached sidhu  s court

नैशनल हाईवे नंबर 1 पर स्थित दशमेश नगर में आज निगम के सरकारी अमले द्वारा अंतत: लंबे समय के बादसफाई अभियान चलाया गया। बता दें

फगवाड़ा(जलोटा): नैशनल हाईवे नंबर 1 पर स्थित दशमेश नगर में आज निगम के सरकारी अमले द्वारा अंतत: लंबे समय के बादसफाई अभियान चलाया गया। बता दें कि पंजाब केसरी ने सीवरेज व सफाई की समस्या को लेकर 28 अप्रैल को प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था जिसका असर आज दिखाई दिया। लोगों ने कहा है कि निगम द्वारा इलाके की सुध पिछले 6 महीनों से नहीं ली जा रही थी लेकिन आज सफाई का क्रम शुरू हुआ है। इस बीच खस्ताहालत सीवरेज के ढक्कनों की समस्या जस की तस ही है, हालांकि सीवरेज बोर्ड के जे.ई. रैंक के एक अधिकारी जिसने आज इलाके का दौरा किया, ने भरोसा दिया है कि ये खस्ताहालत ढक्कन 2 दिन के भीतर बदले जा रहे हैं।  

 

जहर बन गया है सीवरेज का पानी
दशमेश नगर में आज जब सफाई हुई तो हालात चौंकाने वाले रहे। इलाके में लंबे समय से सफाई न होने के कारण सीवरेज में जमा बदबूदार गंदा पानी जहर बन चुका है। कई सीवरेज स्थलों पर यह पानी गार बनकर जम गया है। लोगों का कहना है कि यदि इलाके की रूटीन में सफाई न हुई तो दशमेश नगर में महामारी फैल सकती है। 70 फुट की पाइपलाइन से होगी समस्या समाप्त लोगों ने बताया कि दशमेश नगर की वर्षों से चली आ रही सीवरेज व गंदे पानी की निकासी की समस्या का सरल समाधान महज 70 फुट की पाइपलाइन डालनाहै। निगम कमिश्रर दविन्द्र सिंह व सीवरेज बोर्ड के एस.डी.ओ. प्रदीप चुटानी ने भरोसा दिया है कि यह कार्य 2 से 4 दिन में युद्धस्तर पर पूर्ण कर दिया जाएगा। 

 

आदेशों के बावजूद नहीं ली स्ट्रीट लाइटों की सुध
लोगों ने कहा कि भले ही आज निगम कमिश्नर के आदेशों का पालन कर इलाके की कुछ हद तक सफाई हुई है लेकिन स्ट्रीट लाइटों की हालत खस्ता ही है। मामला निगम कमिश्नर दविन्द्र सिंह के ध्यान में है लेकिन उनके आदेशों की भी निगम के अमले ने पालना करना मुनासिब नहीं समझा। 


सीवरेज बोर्ड से मांगी लिखित रिपोर्ट : कमिश्नर
 निगम कमिश्नर दविन्द्र सिंह ने बताया कि दशमेश नगर में बने हुए नारकीय हालात को लेकर उन्होंने सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों से लिखित रिपोर्ट मांगी है कि इस इलाके में लंबे समय से सीवरेज की बदहाल व्यवस्था क्यों चल रही है। इस संदर्भ में सीवरेज बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों के साथ निगम परिसर में बैठक कर हालात की समीक्षा भी करेंगे।

सिद्धू के दरबार में पहुंचा मामला 
उक्त सारा मामला पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के दरबार में पहुंच गया है। सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अब इस पर निकाय विभाग कब क्या एक्शन लेता है, यह जल्द देखने को मिलेगा। यदि उक्त इलाके का मंत्री महोदय ने अचानक दौरा कर लिया तो सच्चाई किसी से छुपने वाली नहीं है और लोग इसकी पोल खोलने को तैयार बैठे हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!