लोगों ने शराब का ठेका हटवा कर लिया दम

  • लोगों ने शराब का ठेका हटवा कर लिया दम
You Are HerePunjab
Tuesday, September 12, 2017-4:52 PM

नथाना (बज्जो आणियां) : नथाना बस स्टैंड के सामने खोले गए शराब के ठेके का नगर की महिलाओं व बच्चों द्वारा विरोध किए जाने के बाद पैदा हुई स्थिति को देख कर शराब के ठेकेदारों ने यहां से ठेका हटाना ही उचित समझा। प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव गंगा को जाने वाली सड़क पर चलते शराब के ठेके को ठेकेदार तबदील कर बस स्टैंड के सामने एक दुकान में ले आए। अभी यह ठेका एक दिन ही खुला था कि नजदीकी घरों व कारोबारी लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया। 

गत सायं लोगों के एक प्रतिनिधिमंडल ने थाना प्रमुख को मिल कर ठेके को तुरंत हटाए जाने की मांग करते हुए चेतावनी दी कि अगर कल तक ठेका यहां से नहीं हटाया गया तो सड़क पर अनिश्चित समय के लिए धरना लगाकर संघर्ष शुरू किया जाएगा। थाना प्रभारी का कहना था कि ठेकेदार सप्ताह तक कोई अन्य स्थान ढूंढ लेंगे तब तक ठेका यहीं पर चलने दिया जाए परन्तु लोगों ने इस पर सहमति न जताई और ठेके  के सामने सड़क पर धरना लगा दिया, जिसे भारतीय किसान यूनियन उगराहां की हिमायत भी मिल गई। 

किसान यूनियन के अध्यक्ष शिंगारा सिंह मान ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार विभिन्न प्रकार के नशों का प्रसार करती आ रही है, पर एक तरफ सरकारी अस्पताल में सेहत सुविधाएं भले ही कम हों परन्तु हर मोड़ पर शराब का ठेका जरूर खुला मिलेगा। जब धरना चल रहा था तो नायब तहसीलदार सुखजीत सिंह व थाना प्रभारी अंग्रेज सिंह ने धरनाकारियों को आश्वासन दिया कि सायं तक ठेका यहां से हटा दिया जाएगा व धरना बंद कर दिया जाए परन्तु लोग ठेका उठाए जाने तक धरना देने पर अड़े रहे, जिसके कुछ समय बाद संबंधित ठेकेदार की गाड़ी आई और अंदर पड़ी शराब सहित सामान उठा कर ले गई। इससे लोगों ने धरने का समापन कर दिया। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!