शव सड़क पर रख गुस्साए लोगों ने किया चक्का जाम

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Aug, 2017 11:30 AM

people protest

जहांगीर पुल के निर्माण के बीच में ही लटकने के चलते वैकल्पिक रास्ते से घर वापस जा रहे जसवंत सिंह की मौत से गुस्साए लोगों ने  धूरी-संगरूर मुख्य मार्ग पर आवाजाही ठप्प कर चक्का जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने शव को सड़क के बीच रख कर प्रशासन के खिलाफ...

धूरी(संजीव जैन, शर्मा): जहांगीर पुल के निर्माण के बीच में ही लटकने के चलते वैकल्पिक रास्ते से घर वापस जा रहे जसवंत सिंह की मौत से गुस्साए लोगों ने  धूरी-संगरूर मुख्य मार्ग पर आवाजाही ठप्प कर चक्का जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने शव को सड़क के बीच रख कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर प्रशासन को ही उसकी मौत के लिए जिम्मेदार बताया।

वर्णनीय है कि जहांगीर पुल का निर्माण बीच में ही लटकने के चलते लोगों को वैकल्पिक रास्तों से ही अपनी मंजिल पर जाना पड़ता है। गत 1 अगस्त को गांव घन्नौरी कलां का नौजवान जसवंत सिंह (40) पुत्र गुरनाम सिंह जब दिहाड़ी करके वैकल्पिक रास्ते से घर वापस लौट रहा था, तो वह रजबाहे में गिर गया था।

उसके शव को गत सायं बादशाहपुर के नजदीकी रजबाहे में से बरामद किया गया था। उसकी मौत से गुस्साए परिजनों ने गांव वासियों और अन्य संगठनों के सहयोग से संगरूर बाईपास पर जसवंत सिंह के शव को सड़क पर रख कर आवाजाही ठप्प कर धरना दिया। इस मौके पर कर्मजीत सिंह सरपंच घन्नौरी कलां, आप नेता डा. अनवर भसौड़ तथा मेजर सिंह पुनांवाल आदि ने प्रशासन पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए।

उन्होंने कहा कि यदि प्रशासन द्वारा गंभीरता दिखाते हुए जहांगीर पुल का निर्माण करवाया होता तो यह हादसा न होता। उन्होंने मांग की कि मृतक के वारिसों को 10 लाख रुपए की वित्तीय मदद देने के साथ-साथ उसकी पत्नी को सरकारी नौकरी दी जाए। उन्होंने इसके अलावा पुल के निर्माण में बेवजह देरी करने के लिए पुल बनाने वाले ठेकेदार के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की।

एस.डी.एम. के आश्वासन पर उठाया धरना लोगों के रोष को देखते हुए एस.डी.एम. अमरेश्वर सिंह भी प्रदर्शनकारियों को शांत करने के लिए मौके पर पहुंचे। उन्होंने धरनाकारियों को पीड़ित परिवार को वित्तीय मदद दिलाने तथा मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी दिलाने संबंधी उच्च अधिकारियों को लिख कर भेजने तथा संबंधित ठेकेदार के खिलाफ बनती रिपोर्ट डी.सी. संगरूर को भेजने का भरोसा दिलाया। उनके इस भरोसे के बाद धरनाकारियों ने लगभग अढ़ाई घंटे तक चले इस धरने को समाप्त कर दिया। 

इसके उपरांत शव को सरकारी अस्पताल धूरी में पोस्टमार्टम हेतु ले जाया गया, जहां पर डाक्टरों के बोर्ड द्वारा उसका पोस्टमार्टम किया जाएगा। इस मौके पर पार्षद रण सिंह, गांव घन्नौरी कलां से मैंबर परगट सिंह, बलदेव सिंह, अजैब सिंह, जीवन सिंह, जगजीत सिंह, बलविंद्र कौर, रणजीत कौर व प्रीतम कौर सहित बड़ी संख्या में गांव वासी व अन्य लोग मौजूद थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!