दर्दनाक हादसा: चलती ट्रेन से गिरे युवक को 300 मीटर तक घसीटते ले गई ट्रेन

Edited By Punjab Kesari,Updated: 26 Jul, 2017 02:58 AM

painful incident train taken by the moving train dragged the youth to 300 meters

सिटी रेलवे स्टेशन पर मंगलवार शाम करीब 4 बजे एक दर्दनाक हादसा हो गया और 17 वर्षीय एक....

जालंधर(गुलशन): सिटी रेलवे स्टेशन पर मंगलवार शाम करीब 4 बजे एक दर्दनाक हादसा हो गया और 17 वर्षीय एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अमृतसर से कानपुर जाने वाली अमृतसर-कानपुर एक्सप्रैस जैसे ही प्लेटफार्म नं.-2 पर इंटर करने लगी तो ट्रेन के जनरल कोच में सवार एक युवक चलती ट्रेन से उतरने का प्रयास करने लगा। उतरते समय उसका पैर प्लेटफार्म की बजाय ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच के गैप में चला गया और वह रेल लाइनों में गिरकर ट्रेन की चपेट में आ गया। 

हादसे का शिकार हुए युवक को ट्रेन करीब 300 मीटर तक घसीटते हुए ले गई। स्टेशन पर हुए इस दर्दनाक हादसे को देख वहां खड़े यात्रियों की सांसें अटक गईं और उन्होंने चिल्लाना शुरू कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही स्टेशन अधीक्षक आर.के. बहल व जी.आर.पी. के कर्मी मौके पर पहुंचे। स्टेशन अधीक्षक बहल ने भी कहा कि चलती ट्रेन से उतरने के प्रयास में यह हादसा हुआ है। ट्रेन के रवाना होने के बाद पुलिस ने क्षत-विक्षत शव को एक शाल में लपेटकर रेल लाइनों से बाहर निकाला। ट्रेन की चपेट में आए युवक की पैंट, बैल्ट, बूट, बैग व शरीर के अंग कई मीटर दूर तक बिखरे पड़े थे। इन सभी को इकट्ठा करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। मृतक के साथ कुछ और युवक भी अमृतसर से जालंधर आ रहे थे, जिन्होंने उसके बारे में पुलिस और उसके परिजनों को जानकारी दी। 

पुलिस का कहना है कि मृतक की पहचान तरणवीर सिंह (17) पुत्र अरविंद्र सिंह निवासी प्रताप नगर अमृतसर के रूप में हुई है। मृतक जालंधर में फ्रैंकफिन इंस्टीच्यूट ऑफ  एयरहोस्टैस जी.टी. रोड में फ्लाइट स्टी वर्ड का कोर्स कर रहा था। शाम 4 से 6 बजे तक लगने वाली क्लास के लिए वह अमृतसर से जालंधर तक डेली अप-डाऊन करता था। 4 दिन पहले ही उसने अपना रेलवे का पास रिन्यू करवाया था। मृतक की माता गजटेड ऑफिसर है और पिता प्राइवेट जॉब करते हैं। तरणवीर का छोटा भाई 10वीं कक्षा में पढ़ता है। पुलिस ने इस संबंध में धारा 174 के तहत कार्रवाई की है। कल पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया जाएगा। 
PunjabKesariजवान बेटे की मौत की खबर सुनकर पिता का रो-रो कर हुआ बुरा हाल
जी.आर.पी. ने घटना की सूचना मृतक के परिजनों को दी। अमृतसर में होने के कारण परिजनों ने तुरंत फ्रैंकफिन इंस्टीच्यूट में फोन किया। वहां के अकाऊंटैंट वीरेंद्र कुमार कई स्टाफ  सदस्यों सहित तथा जालंधर में रहते मृतक के मामा व अन्य रिश्तेदार भी जी.आर.पी. थाने पहुंचे और शव की शिनाख्त की। क्षत-विक्षत शव देखकर सभी काफी सदमे में आ गए। सभी यही सोचते रहे कि तरणवीर के घरवालों को कैसे बताया जाए। शाम करीब 7 बजे मृतक के पिता अरविंद्र सिंह थाने पहुंचे तो उन्हें घटना संबंधी जानकारी दी गई। अपने जवान बेटे की मौत की खबर सुनकर उनकी आंखों से अश्रुधारा बहने लगी और उनका रो-रो कर बुरा हाल हो गया। साथ आए रिश्तेदारों व अन्य ने उन्हें संभाला और ढांढस बंधाया।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!