पुलिस पर दबाव बनाने के लिए लवली ने उकसाया था समर्थकों को

Edited By Updated: 21 Feb, 2017 10:59 AM

ovely to put pressure on the police was provoked by supporters

गिरफ्तारी से बचने के लिए लवली लंबे ने ही अपने समर्थकों को चौड़ा बाजार में तोडफोड़, पथराव व सड़कें जाम कर माहौल खराब करने को कहा था ताकि पुलिस दबाव में आकर उसे मौके पर ही छोड़कर चली जाए,लेकिन पुलिस ने उसके समर्थकों के खिलाफ भी थाना कोतवाली में हत्या...

लुधियाना (ऋषि): गिरफ्तारी से बचने के लिए लवली लंबे ने ही अपने समर्थकों को चौड़ा बाजार में तोडफोड़, पथराव व सड़कें जाम कर माहौल खराब करने को कहा था ताकि पुलिस दबाव में आकर उसे मौके पर ही छोड़कर चली जाए,लेकिन पुलिस ने उसके समर्थकों के खिलाफ भी थाना कोतवाली में हत्या प्रयास, महिलाओं से मारपीट, दुकानों व वाहनों की तोडफोड़ व सरकारी ड्यूटी में विघ्न डालने सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। उपरोक्त जानकारी ए.सी.पी. नार्थ डा. सचिन गुप्ता ने पत्रकार सम्मेलन दौरान दी।उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने लवली लंबे के 4 समर्थकों को गिरफ्तार भी कर लिया है जिनकी पहचान दलजिंद्रपाल सिंह निवासी दुर्गापुरी, जसविंद्रपाल सिंह न्यू टैगोर नगर, मनजीत सिंह निवासी चौड़ी सड़क व दविंद्र सिंह निवासी पुरानी सब्जी मंडी के रूप में हुई है।
 

इनमें एक लवली लंबे का भाई भी है। सभी को अदालत में पेश कर 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है जबकि फरार अन्य आरोपियों की तलाश में स्पैशल टीमें छापामारी कर रही है। लवली पुलिस पर दवाब बनाने के लिए इलाके का माहौल खराब करवाना चाहा था, जिसके चलते उसके समर्थकों ने गुंडागर्दी करते हुए लोगों की दुकानें बंद करवाई। लवली लंबे का भी पुलिस को एक दिन का रिमांड मिला है। थाना डिवीजन नं. 4 की पुलिस बना चुकी बी.सी.ए.सी.पी. के अनुसार लवली लंबे पर शहर के विभिन्न थानों में 21 मामले दर्ज हैं। इनमें स्नैचिंग, मारपीट, लूट, वसूली सहित कई अन्य मामले हैं। इसे थाना डिवीजन नं. 4 की पुलिस की तरफ से बी.सी. भी बनाया जा चुका है और थाने में इसकी फोटो तक चिपकाई हुई है। 

फायरिंग की बात को नकारा 
पुलिस की तरफ से मौके पर फायरिंग की बात को नकारा गया है जबकि लोगों के अनुसार मौके पर 5 के करीब फायर हुए हैं। इसमें कई लोग घायल हुए हैं। पुलिस के अनुसार गुंडागर्दी का शिकार हुए लोगों की शिकायत पर भी अलग से कार्रवाई की जाएगी।

गुंडा तत्वों के खिलाफ दें शिकायत
ए.सी.पी. नार्थ गुप्ता ने कहा कि गुंडा तत्वों के खिलाफ पुलिस की तरफ से एक स्पैशल मुहिम चलाई गई है। आम आदमी को किसी से डरने की कोई जरूरत नहीं है। अगर उनके साथ कोई धक्केशाही करता है तो उसके पास शिकायत लेकर आए। पुलिस के नाम पर किसी को भी वसूली नहीं करने दी जाएगी।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!