आप्रेशन ब्ल्यू स्टार की बरसी, अमरेन्दर सरकार ने केंद्र से मांगी 15 अद्र्धसैनिक बलों की कम्पनियां

Edited By Punjab Kesari,Updated: 30 May, 2017 04:27 PM

operation bluestar amarinder demand to centre 15 predictive force companies

आप्रेशन ब्ल्यू स्टार की 6 जून को बरसी को देखते हुए पंजाब में अमन व शांति बनाए रखने के उद्देश्य से राज्य की कांग्रेस सरकार ने केंद्र से अद्र्धसैैनिक बलों की 15 कम्पनियां मंगवाई हैं

जालन्धर  (धवन): आप्रेशन ब्ल्यू स्टार की 6 जून को बरसी को देखते हुए पंजाब में अमन व शांति बनाए रखने के उद्देश्य से राज्य की कांग्रेस सरकार ने केंद्र से अद्र्धसैैनिक बलों की 15 कम्पनियां मंगवाई हैं जिन्हें अमृतसर तथा अन्य संवेदनशील जिलों में तैनात किया जाएगा। राज्य में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा खालिस्तान के खिलाफ लिए गए कड़े स्टैंड तथा कनाडा के गर्मदलीयों के साथ चल रहे टकराव को देखते हुए राज्य सरकार इस बार कानून व्यवस्था के मुद्दे पर कोई जोखिम मोल नहीं लेना चाहती है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने भी राज्य पुलिस को 6 जून व आसपास कानून व्यवस्था की स्थिति को पूरी तरह से काबू में रखने के निर्देश डी.जी.पी. व अन्य आलाधिकारियों को जारी किए हैं। 

 


पंजाब पुलिस के उच्चाधिकारियों से पता चला है कि कानून-व्यवस्था की स्थिति को भंग न होने देने के लिए अमरेन्द्र सरकार कृतसंकल्प है तथा इसे देखते हुए ही केंद्रीय कम्पनियों को भी बुलाया गया है।  हर वर्ष आप्रेशन ब्ल्यू स्टार की बरसी के अवसर पर अतिरिक्त सुरक्षा प्रबंध किए जाते हैं परन्तु इस बार कुछ अतिरिक्त सुरक्षा प्रबंध किए जा रहे हैं ताकि कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में रहे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पी.ए.पी.तथा कुछ ट्रेङ्क्षनग सैंटरों से भी अतिरिक्त फोर्स को गतिशील करके संवेदनशील जिलों में तैनात किया जा रहा है। 

 


अधिकारियों का कहना है कि अद्र्धसैनिक बलों की कम्पनियां पंजाब पहुंचनी शुरू हो गई हैं तथा कल शाम तक सभी कम्पनियां राज्य में पहुंच जाएंगी। इन कम्पनियों को संवेदनशील जिलों में पुलिस कमिश्ररों व एस.एस.पीज. के नियंत्रण में काम करने के लिए कहा गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पी.ए.पी. से बुलाई गई कम्पनियों को भी उन स्थानों पर भेजा जा रहा है जहां पर खालिस्तानी तत्वों का आतंकवाद के दौर में बोलबाला रहा है। आमतौर पर अमृतसर के इर्द-गिर्द ही गर्मदलीय तत्व ज्यादा एकत्रित होते हैं। पुलिस  सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार व राज्य पुलिस की ओर से सभी पुलिस प्रमुखों को विशेष निर्देश दिए गए हैं कि आप्रेशन ब्ल्यू स्टार की बरसी को देखते हुए वह अपने-अपने क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था को बनाकर रखें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!