प्रदेश को सही ट्रैक पर लाने के लिए दें मात्र 10 महीने : सिद्धू

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Sep, 2017 02:03 PM

only 10 months to bring the state on the right track

पूर्व डिप्टी सी.एम. सुखबीर बादल तथा पूर्व राजस्व मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया सहित अकाली-भाजपा गठबंधन के नेताओं द्वारा पंजाब की कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी की मौजूदा सरकार को जहां हर मोर्चे पर विफल रहने के आरोप लगाए जा रहे...

अमृतसर(महेन्द्र): पूर्व डिप्टी सी.एम. सुखबीर बादल तथा पूर्व राजस्व मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया सहित अकाली-भाजपा गठबंधन के नेताओं द्वारा पंजाब की कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी की मौजूदा सरकार को जहां हर मोर्चे पर विफल रहने के आरोप लगाए जा रहे हैं, वहीं स्थानीय बचत भवन में आयोजित की गई प्रैस कॉन्फ्रैंस दौरान स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने गठबंधन की पूर्व सरकार पर पलटवार करते हुए कहा कि गठबंधन की यह पूर्व सरकार 10 वर्षों तक प्रदेश को लूटती रही, यही कारण है कि जाते-जाते अकाली-भाजपा गठबंधन के नेता प्रदेश पर 32,000 करोड़ का फालतू कर्ज चढ़ा गए।

सिद्धू ने प्रदेश की जनता से कहा कि प्रदेश के सरकारी खजाने को नुक्सान पहुंचाने वाली गठबंधन सरकार को वह 10 वर्ष तक झेलती रही है, लेकिन वह अब प्रदेश को सही ट्रैक पर लाने तथा प्रदेश में विकास कार्यों को शुरू करवाने के लिए उन्हें 10 महीने का तो वक्त दें। 

10 वर्ष के कुशासन से अब प्रदेश बढ़ रहा सुशासन की ओर, जल्द जुड़ेगा भंडारी पुल
उन्होंने कहा कि प्रदेश में पूर्व गठबंधन सरकार के शासन को कुशासन के तौर पर देखा जाता रहा, लेकिन मात्र 6 महीनों में कई प्रकार की योजनाओं पर पुनॢवचार करने के साथ-साथ नई योजनाएं तैयार किए जाने के पश्चात पंजाब 10 वर्षों के कुशासन से अब सुशासन की तरफ बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि पी.आई.डी.बी. द्वारा 75 करोड़ रुपए की राशि रिलीज की जा चुकी है और 50 करोड़ रुपए की राशि नगर सुधार ट्रस्ट द्वारा खर्च की जानी है।

इस तरह पहले चरण में 125 करोड़ रुपए की राशि जुटाई जा चुकी है, जिसमें से शहर के पांचों विधायकों के हिस्से में 25-25 करोड़ रिलीज किए जाएंगे ताकि सभी विधायक अपने हिस्से की इस राशि से अपने हलके में अपनी इच्छानुसार विकास कार्य करवा सकें। शहर व शहरवासियों की सुरक्षा के लिए जल्द ही सारे शहर में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगवा दिए जाएंगे।  इसके अलावा कम्पनी बाग के मुद्दे पर उठे कई प्रकार के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने मौके पर ही 3 करोड़ रुपए देने की घोषणा कर दी।

उन्होंने यहां तक भी कह दिया कि अगर कोई इस कम्पनी बाग में सही तरीके से विकास कार्य करवाने का जिम्मा लें तो वह 3 की  बजाय 5 करोड़ रुपए या फिर इससे भी ज्यादा की राशि देने को तैयार हैं। वल्ला, जौड़ा फाटक, फोर एस. चौक, खालसा कालेज की तरफ से रेलवे क्रॉसिंग नंबर-22 की तरफ जाती सड़क पर सभी फ्लाईओवर पुल बनवाने के लिए रूपरेखा तैयार की जा चुकी है। जल्द ही इन सभी फ्लाईओवरों (पुलों) का निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है। 

योजनाएं तैयार, फंड हो चुके हैं उपलब्ध और अब विकास की बारी
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को सत्ता में आए अभी 6 महीने ही हुए हैं। अधिकांश समय तो पूर्व गठबंधन सरकार की गलत योजनाओं तथा विकास कार्यों की आड़ में लिए गए गलत फैसलों पर पुनॢवचार करने तथा भ्रष्टाचार-मुक्त विकास कार्य शुरू करने के लिए नई-नई योजनाएं तैयार करने में तथा फंड जुटाने में लगा है।

उन्होंने कहा कि किए गए चुनावी वायदों के अनुरूप जहां सभी प्रकार की योजनाएं तैयार हो चुकी हैं वहीं विकास कार्य शुरू करवाने के लिए फंड भी उपलब्ध हो चुके हैं, बस इंतजार इस बात का है कि हलका वाइज विधायक अपने-अपने हलकों में विकास कार्यों की सूची उपलब्ध करवाएं इसलिए दो-तीन दिनों में विकास कार्यों की सूची मांग ली गई है और अब बारी है बड़े स्तर पर विकास कार्य शुरू करवाने की। जो कि एक महीने के अंदर-अंदर शुरू होने जा रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!