Subscribe Now!

जम्मू-कश्मीर से 2 किलो हैरोइन लेकर आया एन.आर.आई. गिरफ्तार, 2 साथी फरार

  • जम्मू-कश्मीर से 2 किलो हैरोइन लेकर आया एन.आर.आई. गिरफ्तार, 2 साथी फरार
You Are HerePunjab
Monday, January 22, 2018-2:40 AM

जगराओं(भंडारी): अमरीका में अपने परिवार सहित सैटल एक एन.आर.आई. को जगराओं पुलिस ने 2 किलो हैरोइन सहित गिरफ्तार किया है जिसकी इंटरनैशनल मार्कीट में कीमत 10 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। जगराओं के एस.एस.पी. सुरजीत सिंह ने पुलिस लाइन जगराओं में आयोजित प्रैस कांफ्रैंस में बताया कि आरोपी की पहचान अमरजीत सिंह निवासी मुकंदपुर थाना डेहलों के रूप में हुई है। 

इंस्पैक्टर सी.आई.ए. स्टाफ जगराओं इंस्पैक्टर लखबीर सिंह तथा ए.एस.आई. सुरजीत सिंह तथा चमकौर सिंह ने पुलिस पार्टी सहित गुप्त सूचना के आधार पर थाना सुधार में एन.डी.पी.एस. एक्ट में दर्ज एक केस के अंतर्गत थाना सिटी जगराओं के एरिया में ड्रेन पुल पर 20 जनवरी को नाकाबंदी दौरान एक कार को तलाशी के लिए रोका तो इसमें सवार 3 व्यक्ति उतर कर खेतों की ओर भाग गए। परन्तु पुलिस ने पीछा कर कार सहित चालक को काबू कर लिया जिसकी पहचान अमरजीत सिंह वासी मुकंदपुर डेहलों के रूप में हुई। तलाशी के दौरान कार की ड्राइवर सीट के नीचे 2 किलो हैरोइन बरामद हुई। 

थाना गंगियाल में दर्ज केस में जमानत पर आया था बाहर
आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह 1988 में अमरीका चला गया था तथा उसकी पत्नी तथा बच्चे अमरीका में न्यूजर्सी में रहता है। लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व वह अमरीका से आया था तथा भारत में रह कर बड़े स्तर पर हैरोइन की तस्करी करता था। वर्ष 2016 में जम्मू-कश्मीर से हैरोइन लेने गया था। यहां वह अपने कश्मीरी साथियों मोहम्मद रफीक, मोहम्मद सैफ, नसार अहमद सहित गंगियाल में हैरोइन तथा 8 लाख रुपए सहित पकड़ा गया था। उसके तथा साथियों के विरुद्ध थाना गंगियाल जम्मू-कश्मीर में केस दर्ज हुआ था। उस केस में जमानत पर आने के बाद भी हैरोइन की तस्करी करता रहा। यह हैरोइन जम्मू-कश्मीर से लेकर आया था।

एस.एस.पी. ने बताया कि  एन.आर.आई. लोगों को विदेश भेजने का धंधा भी करता था उसके पास से 2 लोगों के पासपोर्ट तथा अन्य सामान बरामद हुआ है। एस.एस.पी. ने बताया कि पहले हैरोइन पाकिस्तान से तथा बाद में दिल्ली से पंजाब में आती थी। अब जम्मू-कश्मीर से आ रही थी। पुलिस ने अमरजीत सिंह को काबू करके जम्मू-कश्मीर से आ रही हैरोइन की सप्लाई की चेन ब्रेक करने में सफलता प्राप्त की है। इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर के एक व्यक्ति मोहम्मद रफीक जिला बडगाओ (कश्मीर) में बतौर एस.पी.ओ. था जिसे पुलिस ने गिरफ्तार करके जम्मू-कश्मीर से आती भुक्की चूरा पोस्त की चेन ब्रेक की थी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन