गौ मांस समेत एन.आर.आई. सहित 3 गिरफ्तार

  • गौ मांस समेत एन.आर.आई. सहित 3 गिरफ्तार
You Are HerePunjab
Wednesday, September 13, 2017-12:04 PM

अमृतसर(महेन्द्र): स्थानीय इस्लामाबाद क्षेत्र में स्थित शनि मंदिर के बिल्कुल समीप शिव सेना नेता बलदेव भारद्वाज तथा इलाकावासियों ने एक एन.आई.आर. सहित 3 लोगों को गौ मांस सहित पुलिस के हवाला किया, लेकिन अदालत में पेशी के दौरान पुलिस उनके प्रति काफी विनम्र दिखाई दे रही थी। यही कारण था कि गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ पुलिस रिमांड हासिल करने की बजाए पुलिस ने खुद ही उन्हें ज्यूडीशियल (न्यायिक) हिरासत में भेजने के लिए अदालत से अनुरोध किया, जिसे स्वीकार कर स्थानीय जे.एम.आई.सी. अर्जुन सिंह की अदालत ने गिरफ्तार तीनों कथित आरोपियों को 22 सितम्बर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

इलाकावासियों की शिकायत के विपरीत पुलिस अफसर दिखे विनम्र 
मंगलवार को तीनों आरोपियों को अदालत में पेश करवाने के पश्चात जब पुलिस अफसर से मामले की जानकारी मांगी गई तो उनका कहना था कि कथित आरोपी एन.आर.आई. प्रदीप कुमार का यह कहना है कि उसने अपने कुत्ते के लिए हड्डारोड़ी (ढपई) इलाके से किसी मृतक गौ का मांस मंगवाया था, न कि खुद खाने के लिए, जबकि इलाकावासियों का यह कहना था कि एन.आर.आई. खुद गौ मांस खाता है। इसके पीछे कुछ ऐसी विदेशी ताकतें भी हो सकती हैं, जो हमारे पंजाब में हिन्दुओं की भावनाओं को भड़काने के साथ-साथ यहां का माहौल भी खराब करवाने की ताक में हैं।

इलाकावासियों द्वारा लगाए गए आरोपों के विपरीत थाना इस्लामाबाद की पुलिस कहीं न कहीं कथित आरोपियों के प्रति विनम्र दिखाई दे रही थी। यही कारण था कि पूछे जाने पर पुलिस अफसर खुद एक तरह से आरोपियों को क्लीन चिट देते हुए यह कहने का प्रयास कर रहा था कि यह गौ मांस हड्डारोड़ी (ढपई) इलाके से किसी मृत गौ का मांस एन.आर.आई. ने अपने कुत्ते के लिए मंगवाया था। 

शिव सेना नेता व इलाकावासियों ने पकड़वाया कथित आरोपियों को
जानकारी के अनुसार शिव सेना नेता बलदेव भारद्वाज तथा इस्लामाबाद क्षेत्र में स्थित शनि मंदिर के समीप स्थित शिव नगर कालोनी के आस-पास रहने वाले लोगों के अनुसार इस इलाके से संबंधित एन.आर.आई. प्रदीप कुमार उर्फ राणा पुत्र ओम प्रकाश, जो खुद भी गौ मांस खाने का शौकीन है, अपने कुछ साथियों के साथ मिल कर गौ मांस मंगवा कर मंदिरों व कुछ अन्य धार्मिक स्थानों के आस-पास रखवा कर हिन्दुओं की भावनाओं को भड़काने तथा माहौल खराब करवाने के प्रयास में है। शिव सेना नेता भारद्वाज के अनुसार 2 युवकों को एन.आर.आई. प्रदीप कुमार के निवास के अंदर कोई भारी चीज ले कर जाते देखा गया था।

संदेह होने पर पुलिस को बुलवा कर गौ मांस सहित तीनों कथित आरोपियों को पुलिस के हवाले करवाया गया था। 2 अन्य युवकों की पहचान इन्द्रा कालोनी, झब्बाल रोड निवासी रतन सिंह पुत्र राम सिंह तथा सुखमनजीत सिंह उर्फ काकू पुत्र बलविन्द्र सिंह के तौर पर की गई है। थाना इस्लामाबाद की पुलिस ने मंगलवार को तीनों कथित आरोपियों के खिलाफ भा.दं.सं. की धारा 295-ए, के तहत 12-9-2017 को मुकद्दमा नंबर 109/2017 दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है, जिन्हें स्थानीय जे.एम.आई.सी. अर्जुन सिंह की अदालत में पेश करने के पश्चात अदालत ने उन्हें 22 सितम्बर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !