अब हाईप्रोफाइल एक्टिव फेसबुक अकाऊंट आपको दिला सकता है 10 लाख तक का लोन

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Jan, 2018 03:35 AM

now the hyprofile active facebook account can give you up to 10 lakh loan

अगर आपका फेसबुक अकाऊंट है और वह भी कुछ हाईप्रोफाइल तो अब आपको घर बैठे ही 10 लाख रुपए तक का लोन मिल सकता है।

जालंधर (रविंदर शर्मा): अगर आपका फेसबुक अकाऊंट है और वह भी कुछ हाईप्रोफाइल तो अब आपको घर बैठे ही 10 लाख रुपए तक का लोन मिल सकता है। इसके लिए किसी बैंक में जाकर धक्के खाने की जरूरत नहीं है। न तो आपको कोई डाक्यूमैंटेशन बैंक के साथ करना है और न ही आपको किसी गारंटी की जरूरत है। यह सब कुछ हकीकत में बदलेगा एक मोबाइल एप। मानों यह एप वल्र्ड बैंक का छोटा वर्जन है। यह आपको ऑनलाइन स्कैन करता है, सत्यापित करता है और कुछ ही मिनटों में लोन दे देता है। सपने को हकीकत में बदला है फिनटैक की नई कंपनी अर्लीसैलरी ने। कंपनी इससे पहले पुणे में सक्रिय थी। अब दिल्ली में भी आ चुकी है और आने वाले दिनों में देश के कई राज्यों में अपने पैर पसार सकती है। कंपनी के दावों के अनुसार तो वह मात्र 10 मिनट में ही 10 लाख रुपए तक का लोन प्रोसैस कर देते हैं। 


मगर कुछ और मिनट भी लग सकते हैं। इस पूरे प्रोसैस के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है आपका फेसबुक अकाऊंट। यह एप आपके सोशल प्रेजैंस को देखकर आपको सत्यापित करता है। कंपनी को पैसे वापस भी तो वसूलने हैं। फेसबुक के बाद आपके बैंक अकाऊंट की जानकारी, अकाऊंट स्टेटमैंट एवं पैनकार्ड की डिटेल चैक खुद की जाती है और मात्र कुछ मिनटों में ही पैसा प्रोसैस कर दिया जाता है। यानी घर बैठे आपके अकाऊंट में पैसे आ जाते हैं। इस एप की सहायता से 10 हजार रुपए से लेकर 10 लाख रुपए तक का इन्स्टैंट लोन प्राप्त किया जा सकता है। अर्लीसैलरी एप्प से लोन लेने के लिए कुछ शर्तों का भी पालन करना जरूरी है। 


ट्विटर पर भले आप वैरीफाइन न हों, पर इस पर सत्यापन जरूरी है। इसके लिए ऊपर बताए गए डाक्यूमैंट के साथ-साथ सुपर एक्टिव फेसबुक आईडी चाहिए। दिल्ली में लांच के समय अर्लीसैलरी के सह संस्थापक अक्षय का कहना है कि यह शहरी युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है। कोई छोटा बिजनैस शुरू करना हो या कोई और इमरजैंसी हो तो यह एप्प कम समय में लोन उपलब्ध करवाता है। इसका सफल परीक्षण पुणे एवं बेंगलूर में किया जा चुका है। पिछले 5 साल में 10 लाख से ज्यादा लोग इस पर भरोसा कर लोन ले चुके हैं। 

 

अब बात करते हैं पैसा वापस करने की प्रक्रिया के बारे में। लोन जितनी आसानी से मिलता है उसको उतनी ही जल्दी वापस करना होता है। इसमें कोई 1 से 5 साल की किस्त नहीं बनती। इसमें लोन आपको 7 से 30 दिन के भीतर ही वापस करना होगा। कंपनी फिलहाल 7 प्रतिशत ब्याज दर वसूल रही है। मगर एप्प जिस तरह से पापुलर हो रहा है, उसको देखते हुए अब कंपनी लोन वापस करने की प्रक्रिया समय को बढ़ाने के बारे में सोच रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!