बिना लाइसैंस काम करने वाले ट्रैवल एजैंटों के लिए अहम खबर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Aug, 2017 11:01 AM

now strict action will be taken the travel agents working without license

जिले में बिना लाइसैंस काम करने वाले ट्रैवल एजैंटों के खिलाफ अब प्रशासन ने आने वाले दिनों में कार्रवाई सख्त करने का फैसला किया है। इसके तहत जहां जिले में एस.डी.एम. व डी.एस.पी. स्तर के अधिकारियों पर आधारित टीमों का गठन किया जा रहा है।

कपूरथला (भूषण): जिले में बिना लाइसैंस काम करने वाले ट्रैवल एजैंटों के खिलाफ अब प्रशासन ने आने वाले दिनों में कार्रवाई सख्त करने का फैसला किया है। इसके तहत जहां जिले में एस.डी.एम. व डी.एस.पी. स्तर के अधिकारियों पर आधारित टीमों का गठन किया जा रहा है। वहीं पुलिस के साथ भी पूरा तालमेल रखा जा रहा है।

ये बातें डी.सी. मोहम्मद तैयब ने कहीं। डी.सी. कपूरथला ने पंजाब केसरी को विशेष जानकारी देते हुए कहा कि अवैध तौर पर युवकों को विदेश भेजने का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वाले फर्जी ट्रैवल एजैंट देश के दुश्मन हैं, ऐसे फर्जी ट्रैवल एजैंटों पर लगाम कसने के मकसद से सभी ट्रैवल एजैंटों के लिए सरकारी तौर पर लाइसैंस लेना जरूरी किया गया है, जिसके तहत काफी संख्या में ट्रैवल एजैंटों ने जिला प्रशासन से लाइसैंस लिए हैं लेकिन इसके बावजूद जिला प्रशासन को सूचना मिल रही है कि बड़ी संख्या में ऐसे भी ट्रैवल एजैंट हैं जिन्होंने सरकारी आदेशों के बावजूद अभी तक लाइसैंस नहीं लिया।

डी.सी. ने कहा कि उन्होंने एस.एस.पी. कपूरथला संदीप शर्मा से विशेष बैठक कर आने वाले दिनों में ऐसे गैर-मान्यता प्राप्त ट्रैवल एजैंटों के खिलाफ विशेष मुहिम छेडऩे का फैसला किया है जिनका जिला प्रशासन और पुलिस के पास कोई स्थायी पता नहीं है तथा ऐसे व्यक्ति मासूम लोगों को झांसा देकर उनसे मोटी रकम वसूल रहे हैं।

फर्जी ट्रैवल एजैंटों के खिलाफ दर्ज करवाए जाएंगे मामले 
उन्होंने कहा कि इस संबंध में जिला की चारों सब-डिवीजनों कपूरथला, फगवाड़ा, सुल्तानपुर लोधी तथा भुलत्थ में एस.डी.एम. तथा डी.एस.पी. पर आधारित विशेष टीमों का गठन कर ऐसे फर्जी ट्रैवल एजैंटों पर नजर रखने का काम शुरू किया जाएगा। ये टीमें किसी भी सूचना मिलने पर तुरंत कार्रवाई करेंगी।

उन्होंने यह भी कहा कि लोगों को खतरनाक रास्तों से विदेश भेजने वाले कबूतरबाजों के खिलाफ भी मुहिम लगातार चलाई जाएगी, जिसके दौरान फर्जी ट्रैवल एजैंटों के खिलाफ मामले भी दर्ज करवाए जाएंगे। उन्होंने जनता से अपील की कि वह बिना लाइसैंस काम करने वाले सड़क-छाप फर्जी ट्रैवल एजैंटों के झांसे में न आए तथा ऐसे कबूतरबाजों के संबंध में जिला प्रशासन को सूचना दे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!