इंडस्ट्री को 5 रुपए प्रति यूनिट बिजली देने संबंधी नोटिफिकेशन किसी भी समय

  • इंडस्ट्री को 5 रुपए प्रति यूनिट बिजली देने संबंधी नोटिफिकेशन किसी भी समय
You Are HerePunjab
Thursday, January 11, 2018-5:17 PM

जालन्धर(धवन): पंजाब में इंडस्ट्री को सरकार की तरफ से 5 रुपए प्रति यूनिट बिजली देने संबंधी नोटिफिकेशन किसी समय भी जारी हो सकता है। सरकारी हलकों से पता चला है कि इस संबंध में औपचारिकताओं को सरकार ने पूरा कर लिया है तथा इस संबंध में संबंधित विभाग को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की तरफ से जल्द नोटिफिकेशन जारी करन ेके निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। 


राज्य में इंडस्ट्री को काफी पुरानी बिजली दरों के हिसाब से ही बिल प्राप्त हो रहे थे। बिजली दरों संबंधी चल रहे विवाद को देखते हुए मुख्यमंत्री ने बिजली मंत्री राणा गुरजीत सिंह तथा वित्त मंत्री मनप्रीत बादल के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया था। कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में इंडस्ट्री को 5 रुपए प्रति यूनिट बिजली देने का वायदा किया था। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इंडस्ट्री पर 1 जनवरी से पंजाब स्टेट पावर रैगुलेटरी कमिशन ने 2 पार्ट  टैरिफ भी लागू कर दिया था जिसका इंडस्ट्री द्वारा विरोध किया जा रहा था। 


बिजली विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सतीश चंद्रा ने कहा कि सरकार ने सैद्धांतिक तौर पर निर्णय लिया है कि इंडस्ट्री को 5 रुपए प्रति यूनिट बिजली उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अब केवल नोटिफिकेशन का इंतजार है। दूसरी ओर बिजली मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि 19 दिसम्बर की बैठक में लिए गए फैसले को एक सप्ताह के भीतर लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार अपने फैसले को हर हाल में लागू करने जा रही है क्योंकि मुख्यमंत्री ने स्वयं चुनाव से पूर्व इंडस्ट्री को पांच वर्षों तक 5 रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली देने का वायदा किया है। राज्य में मौजूदा व्यापारिक व औद्योगिक परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए उद्योगों को बचाना अनिवार्य है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन