NOC न मिलने से भटिंडा एम्स के विकास का काम लटका: हरसिमरत बादल

  • NOC न मिलने से भटिंडा एम्स के विकास का काम लटका: हरसिमरत बादल
You Are HerePunjab
Wednesday, December 13, 2017-11:05 PM

चंडीगढ़(पराशर): केंद्रीय फूड प्रोसैसिंग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से कहा कि राज्य सरकार की प्रशासनिक लापरवाही के कारण एम्स के विकास का काम लगातार पिछड़ता जा रहा है और सरकार इसके प्रति अपनी जिम्मेदारी को निभाने को लेकर सोई हुई प्रतीत हो रही है।

उन्होंने कहा कि वह सिविल वर्कर्स के लिए आवश्यक एन.ओ.सीज जारी करने के काम में तेजी लाए क्योंकि एन.ओ.सीज न होने के कारण बठिंडा में एम्स का काम 4 माह से लटका है। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में हरसिमरत, जो कि बठिंडा से सांसद भी हैं, ने कहा कि प्रस्तावित इंस्टीच्यूट के घेरे में आ रहे पानी के स्रोतों को तबदील करने की आज्ञा देने में की गई देरी के कारण इस प्रोजैक्ट की बाहरी दीवार का निर्माण कार्य लटक गया है। इस संबंध में बठिंडा के डिप्टी कमिश्नर द्वारा 3 अगस्त, 2017 को किए गए निवेदन के बावजूद स्वास्थ्य विभाग ने आज तक इन स्रोतों को तबदील करने संबंधी एन.ओ.सी. जारी नहीं की है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी में भी एम्स की जमीन के अंदर पड़ते टंकी वाले स्थान के बदले संस्था को अलग जमीन देने का काम लटका दिया गया है। इस मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 4 माह पहले एन.ओ.सी. जारी की जा चुकी है, पर राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह एन.ओ.सी. अभी तक जारी नहीं की। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन