निमिशा मेहता की पंजाब पुलिस के भ्रष्ट कर्मचारियों को चेतावनी,हरकतों से बाज अाएं

Edited By Punjab Kesari,Updated: 31 Oct, 2017 05:09 PM

nimisha mehta press conference

पंजाब कांग्रेस प्रवक्ता निमिशा मेहता ने नशे के मामले में पंजाब पुलिस को अाड़े हाथों लेते पंजाब पुलिस के कुछ भ्रष्ट कर्मचारियों को चेतावनी देते कहा कि वह सूबे में अकाली -भाजपा सरकार समय दौरान नशा बेचने की अपनी हरकतों से बाज आ जाएं।

जालंधर (सोनू): पंजाब कांग्रेस प्रवक्ता निमिशा मेहता ने नशे के मामले में पंजाब पुलिस को अाड़े हाथों लेते पंजाब पुलिस के कुछ भ्रष्ट कर्मचारियों को चेतावनी देते कहा कि वह सूबे में अकाली -भाजपा सरकार समय दौरान नशा बेचने की अपनी हरकतों से बाज आ जाएं। 


उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि  पंजाब को  नशा मुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह वादे निभाने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस के कई कर्मचारी लोगों को नशा बेचने के लिए दबाव डाल रही हैं। उन्होंने नशा तस्करों से मिलीभुगत कर  इस गंदे धंधे को चलाने वाले पुलिस कर्मचारियों को सीधी चेतावनी देते उनकी काली करतूतें खुद डी.जी.पी. पंजाब सुरेश अरोड़ा तक पहुंचाने की बात कही।


निमिशा मेहता ने माहलपुर की एक घटना का हवाला देते बताया कि 27 अक्तूबर की रात जसबीर कौर पत्नी किशन सिंह के घर सन्दीप कुमार हैडकांस्टेबल आया और जसबीर कौर के परिवार को इलाके में नशा बेच कर 50 हज़ार रुपए महीना कमाने की पेशकश की। जब उन्होंने इस बात से मना किया तो हैडकांस्टेबल ने उक्त महिला और उसके परिवार को गालीयां निकालीं और बड़े पुलिस अफसरों के पास उसकी शिकायत करने की बात करते अपने थाने के कुछ अन्य कर्मचारियों को मौके पर बुला लिया। अपने गनमैन को बचाने के लिए थाना प्रमुख अपने कर्मचारियों के साथ जसबीर कौर के घर पहुंचे परन्तु मौके पर मीडिया को देख कर फरार हो गए।


अगले दिन जब मीडिया ने सभी मामले बारे जानकारी के लिए एस.एच.ओ. से सवाल किया तो उन्होंने कहा  जसबीर कौर के घर एक व्यक्ति चूरा पोस्त का बोरा लेकर घुसा, जिसका पीछा करता पुलिस मुलाजिम भी वहां जा पहुंचा। पुलिस मुलाजिम को पीछे खड़ा देख कर जसबीर कौर के परिवार ने उसे अंदर घसीट कर उसके साथ मारपीट की।


निमिशा मेहता ने इस मामले पर सवाल उठाते कहा कि यदि जसवीर कौर ने पुलिस मुलाजिम को जबरन घसीट कर उसकी मारपीट की थी तो एस.एच.ओ. ने उस समय पर उनकी गिरफ्तारी क्यों नहीं की। यदि कोई व्यक्ति चूरा पोस्त का बोरा लेकर  घर में घुसा था तो पुलिस ने उस समय बोरा बरामद क्यों नहीं किया। उन्होंने पुलिस प्रशासन को सवाल किया कि यदि जसबीर कौर के खिलाफ नशो का मामला दर्ज किया गया तो एफ. आई. आर. में नशों सम्बन्धित धारा दर्ज क्यों नहीं की गई।


उन्होंने  कहा कि कुछ ऐसे भ्रष्ट पुलिस कर्मचारियों कारण सारा पुलिस डिपार्टमैंट शर्मसार होता है और पंजाब से नशा जड़ से खत्म करने में परेशानी आ रही है। कांग्रेस नेत्री ने स्पष्ट कहा कि कैप्टन सरकार नशे को नकेल डालकर ही रहेगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!