एन.आई.ए. ने 40 मिनट तक घटनास्थल का किया निरीक्षण

  • एन.आई.ए. ने 40 मिनट तक घटनास्थल का किया निरीक्षण
You Are HereLatest News
Sunday, November 19, 2017-12:04 PM

 लुधियाना (महेश): राष्ट्रीय स्वयं सेवक की मोहन शाखा के प्रमुख रविंद्र गोसाईं हत्याकांड की जांच के लिए सुबह 10.30 बजे पहुंची नैशनल इन्वैस्टीगेशन एजैंसी (एन.आई.ए.) ने करीब 40 मिनट तक घटना स्थल का निरीक्षण किया। शाखा प्रात: कितने से कितने बजे तक लगती थी। शाखा से लौटने के बाद गोसाईं कहां जाते थे और किन-किन लोगों से मिलते थे।

वह डेयरी पर दूध लेने कब आया-जाया करते थे। यह सब जानकारी जुटाने के बाद टीम करीब 11.10 बजे अपने अगले गंतव्य की तरफ रवाना हो गई। इस दौरान एन.आई.ए. की टीम के साथ लुधियाना पुलिस के डी.सी.पी. क्राइम गगन अजीत सिंह, इलाका ए.डी.सी.पी. राजवीर सिंह बोपाराय, ए.डी.सी.पी. संदीप गर्ग इत्यादि अधिकारी मौजूद थे। 

मामले में फूंक-फूंक कर कदम रख रही है जिला पुलिस 
हरियाणा के प्रद्युम्न मर्डर केस मामले से सीख लेते हुए जिला पुलिस हर कदम फूंक-फूंक कर रख रही है और मामले को हल करने के लिए पूरी ताकत के साथ जी- तोड़ मेहनत कर रही है जिसमें तेजतर्रार व इंटैलीजैंट अधिकारियों की टीम रविंद्र गोसाईं हत्याकांड के हर पहलू और उससे जुड़ी एक-एक कड़ी की विस्तारपूर्वक जांच कर रही है ताकि आने वाले समय में उन्हें हरियाणा पुलिस की तरह किसी भी शर्मिंदगी का सामना न करने पड़े। 

परिवार को चौकस रहने को कहा 

रविंद्र गोसाईं के बेटे अजय गोसाईं ने पंजाब केसरी को बताया कि टीम ने उनके पिता की दिनचर्या को लेकर हर तरह के सवाल उनसे पूछे। उनके पिता की हत्या में किसी पर आशंका होने संबंधी सवाल भी पूछे। उसने वह डेयरी भी दिखाई जहां उसके पिता दूध लेकर आने के लिए बर्तन रखकर आते थे और शाखा से लौटने के बाद कुत्तों को बिस्कुट डालने के लिए जाते थे। एन.आई.ए. की टीम ने उन्हें जांच दौरान चौकस रहने की भी सलाह दी है और आश्वस्त किया है कि वे जल्द ही जांच पूरी कर लेंगे। इस दौरान टीम ने गोसाईं के आस पड़ोस में भी लोगों से इस मामले के बारे में पूछताछ की।

रमनदीप व शेरा भी रिमांड पर 
उधर, देर रात लुधियाना पुलिस रविंदर गोसाईं हत्या मामले में चूहड़वाल के रमनदीप सिंह उर्फ बग्गा व शार्प शूटर हरदीप सिंह शेरा को प्रोडक्शन वारंट पर फरीदकोट जेल से लुधियाना लेकर आई है जिन्हें डयूटी मैजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करके 4 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है। देर रात एन.आई.ए. की टीम व इंटैलीजैंस ब्योरू (आई.बी.) के 2 अधिकारी चारों आरोपियों से आमने-सामने बिठाकर पूछताछ कर रही है। 

एन.आई.ए. टीम ने देर रात तक की आरोपियों से पूछताछ 
रविंद्र गोसाईं सहित पंजाब में हुई 7 टारगेट किलिंग के मामले में गिरफ्तार किए गए मूल रूप से जम्मू के रहने वाले यू.के. निवासी दलजीत सिंह जिम्मी व सुलतान मसीह मर्डर केस में गिरफ्तार किए गए जगतार सिंह जौहल से देर रात तक एन.आई.ए. की टीम सी.आई.ए. स्टाफ में पूछताछ करती रही।

अमित शर्मा मर्डर केस में जिम्मी 1 दिन के पुलिस रिमांड पर

आर.एस.एस. के बहुचॢचत रविंद्र गोसाईं हत्याकांड में गिरफ्तार किए गए कथित आतंकी दलजीत सिंह उर्फ जिम्मी का एक दिन का रिमांड समाप्त होने पर उसे शनिवार को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने जिम्मी को राहत देते हुए 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दे दिए हैं।इसी बीच जिला पुलिस ने अमित शर्मा मर्डर केस में जिम्मी की गिरफ्तारी डालकर उसे न्यायाधीश आर.एस. नागपाल की अदालत में अर्जी दाखिल करके पेश किया और उसका 1 दिन का रिमांड हासिल किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जिम्मी से अमित शर्मा केस में पूछताछ की जा रही है। याद रहे कि श्री हिन्दू तख्त के प्रचारक अमित शर्मा की 14 जनवरी 2017 को दुर्गा माता मंदिर के बाहर बाइक सवार 2 युवकों ने गोलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना डिवीजन नंबर 5 में केस दर्ज हुआ था।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!