NEET RESULT: अरुष जिंदल ने 169वां व अनीषा गल्होत्रा ने पाया 197वां रैंक

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Jun, 2017 12:21 PM

neet result 2017

सी.बी.एस.ई. द्वारा एम.बी.बी.एस. में दाखिला लेने हेतु ली गई नैशनल लिजीबिलिटी एंट्रैंस टैस्ट (नीट-2017) की परीक्षा का रिजल्ट आज घोषित कर दिया गया।

लुधियाना (सलूजा): सी.बी.एस.ई. द्वारा एम.बी.बी.एस. में दाखिला लेने हेतु ली गई नैशनल लिजीबिलिटी एंट्रैंस टैस्ट (नीट-2017) की परीक्षा का रिजल्ट आज घोषित कर दिया गया। इस परीक्षा में देश भर से लगभग 11,25,000 स्टूडैंट्स ने भाग लिया था। यहां पर यह बता दें कि पहले इस परीक्षा के परिणाम के आज आने की कोई संभावना नहीं थीं, लेकिन शाम को जब नीट की ऑफिशियल साइट पर नतीजे का ऐलान कर दिया गया तो स्टूडैंट्स के चेहरे एकदम से खिल उठे व अपने पेरैंट्स व साथियों के साथ अपनी सफलता की खुशी में सैल्फियां लेते व एक-दूसरे के साथ सैल्फियां शेयर करते हुए नजर आए। दुगरी के एजूस्केर कोचिंग सैंटर से शिक्षा प्राप्त लुधियाना के अरुष जिंदल ने नीट की परीक्षा में 169वां जबकि अनीषा गल्होत्रा ने 197वां रैंक प्राप्त कर पंजाब का नाम रोशन किया है। इसी कोचिंग संस्था से कोचिंग प्राप्त करने वाला 
आकाशदीप सिंह ने 656वां रैंक व गर्विता ने 659वां रैंक प्राप्त किया है। 

पेरैंट्स ने डाक्टर बनने के लिए किया प्रेरित
नीट की परीक्षा में 660 अंकों के साथ 169वां रैंक लेने वाले अरुष जिंदल ने बताया कि वह सैक्रेड हार्ट कान्वैंट स्कूल का स्टूडैंट्स रहा और प्लस टू मैडीकल की परीक्षा में उसने 93 फीसदी अंक प्राप्त किए। उसने यह भी जानकारी दी कि एजूस्केर कोचिंग सैंटर दुगरी से लगातार 2 वर्ष तक कोङ्क्षचग प्राप्त की। उसके पिता संजय जिंदल एक बिजनैसमैन हैं व मदर हाऊस वाइफ है। इन दोनों ने ही उसको डाक्टर बनने के लिए प्रेरित किया और आज वह इस परीक्षा को पास करने में सफल रहा। 

मेरे पेरैंट्स भी डाक्टर और मैं भी बनूगी डाक्टर
अनीषा गल्होत्रा जिसने इस परीक्षा में 658 अंकों के साथ 197वां रैंक प्राप्त किया है, ने बताया कि उसके पिता वनीत गल्होत्रा डी.एम.सी. अस्पताल में डाक्टर व एसोसिएट प्रोफैसर हैं और उनकी मदर भी डी.एम.सी. अस्पताल में रेडियोलॉजी विभाग में डाक्टर व एसोसिएट प्रोफैसर है। वह भी अपने पेरैंट्स की तरह एक डाक्टर बन कर समाज की सेवा में अपना बनता योगदान डालेगी। 

ठेकेदार परिवार का बेटा बनेगा डाक्टर
पंजाब कांग्रेस के युवा नेता सुखवंत सिंह दुगरी का भतीजा व जसविन्द्र सिंह दुगरी और रीना दुगरी का होनहार गुरसिख बेटा आकाशदीप सिंह ने नैशनल लिजीबिलिटी एंट्रैंस टैस्ट (नीट) की परीक्षा में 636 अंकों के साथ 656वां रैंक प्राप्त किया है। सैके्रड हार्ट कान्वैंट स्कूल बी.आर.एस. नगर से शिक्षित प्राप्त आकाशदीप सिंह ने बताया कि उसने अपने जीवन में डाक्टर बनने का सपने लिया और अब वह एम.बी.बी.एस. डाक्टर बनकर इस सपने को पूरा करने के साथ ही जरूरतमंद व गरीब लोगों को पहल के आधार पर मैडीकल सुविधा प्रदान करेगा। उसने बताया कि एजूकेयर कोचिंग सैंटर से प्राप्त की कोचिंग के आधार पर ही आज उसको यह सफलता मिली है। आकाशदीप के पिता ठेकेदार जसविन्द्र सिंह दुगरी व माता रीना दुगरी ने बताया कि उनको अपने बेटे पर गर्व है, जिसने आज उनको सम्मान दिलाया है। ताया व युवा नेता सुखवंत सिंह दुगरी ने बताया कि आकाशदीप अपना जन्मदिन मनाने की जगह हमेशा ही अपना सारा समय पढ़ाई करने में ही गुजारता रहा। 
 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!