वांछित नामी गैंगस्टरों की गिरफ्तारी में नवी बन सकता है अहम चाबी

Edited By Updated: 23 May, 2017 01:18 PM

navpreet navi gangster

पंजाब पुलिस को विभिन्न वारदातों में वांछित फरार गैंगस्टरों को गिरफ्तार करने में नवप्रीत नवी अहम रोल अदा करेगा।

लुधियाना (पंकज): पंजाब पुलिस को विभिन्न वारदातों में वांछित फरार गैंगस्टरों को गिरफ्तार करने में नवप्रीत नवी अहम रोल अदा करेगा। यू.पी. के हथियार माफिया से महंगे व आधुनिक अवैध हथियार खरीदकर राज्य के नामी गैंगस्टरों को सप्लाई करने वाला आरोपी नवी गिरफ्तारी से पहले दर्जनों नामी गैंगस्टरों के निरंतर सम्पर्क में था। पुलिस सूत्रों की मानें तो काला हवास हत्याकांड में अभी तक पुलिस से आंख-मिचौली खेलने में सफल संदीप ख्वाजके की हत्या की साजिश रचने के आरोप में फरीदकोट पुलिस की मदद से गत दिवस लुधियाना पुलिस द्वारा काबू किए गए गैंगस्टर नवी के पास नामी फरार गैंगस्टरों संबंधी अहम जानकारी मिली है, जिसके पुलिस रिमांड में आरोपी द्वारा खुलासे किए गए हैं। 

राज्य में धड़ाधड़ हत्या व अन्य खतरनाक वारदातों को अंजाम देकर आतंक फैलाने वाले कई गैंगस्टर नवी के सम्पर्क में थे। वारदात से पहले भारी मात्रा में हथियार व गोली सिक्का जमा करने के लिए गैंगस्टर नवी को अप्रोच करते थे। वर्षों से हत्या के आरोप में वांछित संदीप ख्वाजके को गिरफ्तार करने में असफल पुलिस व उसका खुफिया तंत्र गैंगस्टर नवी के नैटवर्क को देख चकित है। चंद माह पहले जमानत पर छूटकर आए नवी ने आखिर किन स्रोतों से संदीप की सभी गतिविधियों की जानकारी जुटा ली थी, इसे लेकर भी अधिकारी ने नवी से सवाल-जवाब किए हैं। पुलिस प्रोडक्शन के दौरान हुई पूछताछ में नवी के कई अहम खुलासे करने की चर्चा है। 

यू.पी. में सक्रिय हथियार माफिया से आरोपी किस तरह हथियार मंगवाता था और आगे राज्य के नामी गैंगस्टर उससे किस प्रक्रिया के तहत सम्पर्क स्थापित करके हथियार खरीदते थे, इन सभी सवालों के जवाब रिमांड के दौरान नवी से पूछे गए हैं। गिरफ्तारी के दौरान उससे बरामद गोली-सिक्का आमतौर पर आसानी से उपलब्ध नहीं होता। प्रोफैशनल्स द्वारा प्रयोग किए जाने वाला यह गोली-सिक्का नवी के पास कहां से आता था। क्या गन हाऊस वाले उसके सम्पर्क में थे। इसकी भी आरोपी से पूछताछ की जा चुकी है। उधर, सूत्रों की मानें तो राज्य के विभिन्न जिलों की पुलिस को वांछित आधा दर्जन कुख्यात गैंगस्टर निरंतर आरोपी के सम्पर्क में थे, जिन्हें दबोचने के लिए नवी पुलिस के लिए अहम चाबी बन सकता है, जिसकी पुष्टि करते हुए एक पुलिस अधिकारी ने स्पष्ट किया कि आरोपी से फरार अपराधियों संबंधी सख्ती से पूछताछ की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!