सिद्धू का पंजाबियों को एक ओर तोहफा, फायर ब्रिगेड की नई गाड़ियां की शुरू

  • सिद्धू का पंजाबियों को एक ओर तोहफा, फायर ब्रिगेड की नई गाड़ियां की शुरू
You Are HerePunjab
Wednesday, July 26, 2017-2:16 PM

चंडीगढ़ः कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने आज पंजाब निवासियों को एक ओर बड़ा तोहफ़ा दिया है। उन्होंने चंडीगढ़ नगर निगम दफ्तर से  फायर ब्रिगेड की नई गाड़ियां शुरू कर दीं।  इनमें से जालंधर, पठानकोट, गुरदासपुर, फरीदकोट ,नकोदर,धुरी , सुनाम , नाभा, डेरा बाबा नानक, दीनानगर, रायकोट अादि सभी के लिए 1-1 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां रवाना की । इनके अलावा 8 अन्य गाड़ियां जालंधर -1, पटियाला -1, लुधियाना -2, भटिंडा -2, अमृतसर -2 आदि के लिए अगले हफ्ते भेजी जाएंगी। 

 

15 मिनट में पहुंचता है पिज्जा और फायर ब्रिगेड 8 घंटे में

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के अादेशों के साथ यह सेवा शुरू हुई है। इस मौके सिद्धू ने कहा कि पंजाब में जहां पिज्जा 15 मिनटों में पहुंचता है, वहीं फायर ब्रिगेड की सेवाएं  8 घंटों बाद मिलती हैं।  उन्होंने कहा कि अब पंजाब में फायर ब्रिगेड की सेवाओं को सुधारा जाएगा। 

 

खतरे से खेलते हैं पंजाब के शहर, फायर ब्रिगेड की कोई सुविधा नहीं 

अकाली सरकार पर वार करते सिद्धू ने बताया कि  पंजाब को मिली अापदा प्रबंधन की  90 करोड़ की अनुदान राशि का कोई लाभ नहीं लिया गया। इसमें से 45 करोड़ की राशि मिल चुकी थी जिसमें सिर्फ 23 करोड़ खर्च किए गए। जबकि पंजाब में 550 फायर ब्रिगेड टैंडरों की जरूरत है। 


उन्होंने कहा कि बहुत बदनामी की बात है कि शहीद उधम सिंह की धरती पर फायर ब्रिगेड टैंडर नहीं है। पंजाब के कई शहर खतरों के साथ खेलते हैं, जहां फायर ब्रिगेड जैसी सुविधाअों की जरूरत है परन्तु वहां ऐसी कोई सुविधा नहीं है। सिद्धू ने कहा कि अब पंजाब में फायर ब्रिगेड विभाग को खडा किया जाएगा। यहां फायर डायरैक्टोरेट बनेगा। सिद्धू ने कहा कि पंजाब में अग्रिम चुनाव वह विकास के आधार पर लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार का नारा है 'विकास, विकास, विकास', जबकि अकाली सरकार का नायरा था 'विनाश, विनाश, विनाश'। 

 

आग में कूदने वाले जांबाज फायर ब्रिगेड आधिकारियों के साहस की होगी प्रशंसा  


सिद्धू ने कहा कि फायर ब्रिगेड के जांबाज सिपाही लोगों को बचाने के लिए जलती आग में कूद जाते  हैं। उन्हें फायर सूट तक की सुविधा नहीं मिलती। जबकि इसके लिए अनुदान भी मिला था। 


उन्होंने कहा कि वह कितने घोटाले जगजाहिर करें और कितने लोगों को सस्पैंड किया जाए। सिद्धू ने कहा कि जलती आग में जाने वाले यह सिपाही फौजियों से कम नहीं है। पंजाब सरकार उनका  सम्मान करेगी। उनके साहस की  प्रशंसा की जाएगी। यहां कांग्रेस मंत्री ने यह भी साफ किया कि वह कोई टैक्स नहीं लगाएंगे। पहले लोगों को सुविधाएं दी जाएंगी फिर बताएंगे टैक्स लगाने हैं या नहीं। यहां उनहोंने यह भी कहा कि वह पंजाब को लूटने वाले केबल माफियों को माफ नहीं करेंगे। सिद्धू चोरों को नहीं छोड़ता उनका ये भी कहना था। सिद्धू ने वित्त मंत्री मनप्रीत बादल को भी अपील की कि वह पैसे देने से संकोच न करें क्योंकि'सिद्धू और कैप्टन सरकार मांगे पंजाब की खैर'। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You