‘नवजोत सिद्धू हैं नैगेटिव, उन्हें एन.ओ.सी. कमेटी से हटाया जाए’

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Mar, 2018 08:33 AM

navjot sidhu is a citizen he is a noc to be removed from the committee

पंजाब भर के प्रापर्टी कारोबारियों ने मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह से मांग की है कि अवैध कालोनियों को रैगुलर करने संबंधी बनने वाली एन.ओ.सी. पॉलिसी की कमेटी से नवजोत सिद्धू को हटाया जाए।

जालन्धर (खुराना) : पंजाब भर के प्रापर्टी कारोबारियों ने मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह से मांग की है कि अवैध कालोनियों को रैगुलर करने संबंधी बनने वाली एन.ओ.सी. पॉलिसी की कमेटी से नवजोत सिद्धू को हटाया जाए। आज एक प्रैस कान्फ्रैंस में पंजाब कालोनाइजर एंड प्रापर्टी डीलर एसोसिएशन के पदाधिकारी नवजोत सिद्धू पर खूब बरसे और उन्होंने घोषणा की कि अगर मामले का शीघ्र पटाक्षेप न हुआ और सिद्धू ने अपने अशोभनीय शब्दों के लिए माफी न मांगी तो 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस का बायकाट किया जाएगा।

 

गौरतलब है कि गत दिवस श्री सिद्धू ने एक प्रैस कान्फ्रैंस दौरान अवैध कालोनियां काटने वाले कालोनाइजरों की तुलना चोर शब्द से की थी जिसे लेकर पंजाब भर के प्रापर्टी कारोबारियों में रोष की लहर देखी जा रही है। आज प्रैस कान्फ्रैंस में एसोसिएशन के प्रदेश प्रधान कुलतार सिंह जोगी के अलावा जालंधर यूनिट के प्रधान भूपिंद्र सिंह ङ्क्षभदा, महासचिव आर.एस. गिल, तरविंद्र सिंह राजू, बख्शीश सिंह बेदी, एस.पी. अरोड़ा, गुरसेवक सिंह हनी, अश्विनी गुप्ता, निशांत गुप्ता, प्रभजोत सिंह पन्नू तथा कांग्रेसी नेता मेजर सिंह आदि उपस्थित थे।


इन कारोबारियों ने कहा कि सरकार में दो नम्बर की कुर्सी संभाले बैठे नवजोत सिद्धू को अपने शब्दों का चयन करते समय सोच-समझकर बोलना चाहिए। श्री जोगी ने कहा कि विधानसभा चुनावों में अमरेंद्र सिंह तथा मनप्रीत बादल सहित सभी नेताओं ने प्रापर्टी कारोबारियों के साथ बैठकें करके उनकी मांगों पर सहमति व्यक्त की थी और चुनावी घोषणा पत्र में सभी मांगों को शामिल किया गया था। एक साल से अमरेंद्र सरकार में प्रापर्टी कारोबारियों की कोई सुध नहीं ली परन्तु इतना जरूर है कि एन.ओ.सी. को लेकर बनाई गई सब-कमेटी के बाकी चारों सदस्य साकारात्मक रुख दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नवजोत सिद्धू ने एक बार भी प्रापर्टी कारोबारियों से मुलाकात नहीं की और अब उनकी वाणी से स्पष्ट है कि उनका रुख इस कारोबार के उलट है। 


इन पदाधिकारियों ने कहा कि कांग्रेस ने 2002 से 2007 तक सही पॉलिसी बनाकर इस कारोबार को चमकाया परन्तु अकाली-भाजपा के 10 सालों दौरान मंदी की लहर व्याप्त रही क्योंकि सरकारी पॉलिसी कारोबार के हक में नहीं थी। अब यदि कै. अमरेंद्र अपनी पुरानी पॉलिसी को ही लागू कर दें तथा अवैध कालोनियों को ज्यों का त्यों रैगुलर करने हेतु सिंगल विंडो स्थापित कर दें तो जहां सरकार के खजाने भर जाएंगे वहीं राज्य की अर्थव्यवस्था भी सुधरेगी। श्री जोगी ने कहा कि जब कै. अमरेंद्र ने प्रापर्टी कारोबारियों का समर्थन लिया था तब नवजोत सिद्धू कांग्रेस में नहीं थे और उनकी आप में जाने की चर्चा चल रही थी। उन्होंने कहा कि अगर सरकार प्रापर्टी बोर्ड बना दे तथा उसमें कारोबार से जुड़े प्रतिनिधि भी शामिल हों तो सारा मसला हल हो सकता है। 


सिद्धू भाजपा के एजैंट : मेजर सिंह
पंजाब कांग्रेस के महासचिव व कालोनाइजर मेजर सिंह ने प्रैस कान्फ्रैंस दौरान खुलकर कहा कि नवजोत सिद्धू कांग्रेस में रहकर अमरेंद्र सरकार का अक्स खराब कर रहे हैं और ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जैसे वह भाजपा के एजैंट बनकर पार्टी में आए हों। श्री मेजर ने मुख्यमंत्री अमरेंद्र से मांग की कि प्रापर्टी कारोबार हेतु सरल पॉलिसी जल्द घोषित की जाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!