देवरानी की हत्या ने जेठानी को बना दिया Hero, वजह चौंका देगी आपको

Edited By Updated: 15 Nov, 2016 04:25 PM

murder mystery

इंगलैंड में एक जेठानी ने अपनी देवरानी की हत्या का पर्दाफाश करते हुए अपनी सास और देवर को जेल पहुंचाया। देवरानी को इंसाफ दिलवाने के बाद

लंदनः इंगलैंड में एक जेठानी ने अपनी देवरानी की हत्या का पर्दाफाश करते हुए अपनी सास और देवर को जेल पहुंचाया। देवरानी को इंसाफ दिलवाने के बाद सरबजीत कौर अटवाल सोशल मीडिया पर हीरो बन गर्इ। 


झूठी शान की खातिर देवरानी को दी थी मौत 
जानकारी के अनुसार सरबजीत की देवरानी सुरजीत की उसके देवर के साथ नहीं बनती थी। उसने तलाक के बाद अपने 2 बच्चों के साथ अलग रहने का फ़ैसला किया। सुरजीत के पति और उसकी सास को यह बात मंजूर नहीं थी। वे साजिश रच कर सुरजीत को पंजाब ले गए, जहां उसका गला घोंट कर मार दिया। सरबजीत अनुसार परिवार ने सुरजीत की लाश भी नदी में फैंक दी। 


परिवार की परवाह किए बिना दिलवाया इंसाफ
हत्या के बाद पूरे परिवार ने सरबजीत को इस मामले में मुंह बंद रखने को कहा लेकिन उसने परिवार की परवाह किए बिना अपनी देवरानी को इंंसाफ दिलवाया और देवर- सास को गिरफ़्तार करवाया। सरबजीत की सास और देवर फिलहाल जेल की हवा खा रहे हैं। सरबजीत का कहना है कि जिस समय सुरजीत की हत्या की साजिश रची जा रही थी, उसने पुलिस को इस बारे जागरूक करवाया था लेकिन इस मामले की पूरी तरह समझ न होने के कारण पुलिस उसकी कोई मदद नहीं कर सकी थी। 

सरबजीत से मिल रही इंगलैंड पुलिस को मदद 
इस घटना के बाद सरबजीत ने लंदन में महिलाओं को इंसाफ़ दिलाने के लिए एक एन.जी.ओं बनाई है। सरबजीत का कहना है कि इंगलैंड में पुलिस आधिकारियों को इस मामले में ट्रेनिंग देने की जरूरत है। झूठी शान की खातिर किए जाते अपराधों के बारे अभी भी यहां की पुलिस पूरी तरह जागरूक नहीं है। इस चैरिटी के साथ काम कर रहे जासूस क्लाईव ड्रिसकोल ने कहा कि पुलिस की ट्रेनिंग बहुत अहम है। सरबजीत के कारण पुलिस वालों को इस मामले को समझने में काफी मदद मिल रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!