देवरानी की हत्या ने जेठानी को बना दिया Hero, वजह चौंका देगी आपको

You Are HereEngland
Tuesday, November 15, 2016-4:25 PM

लंदनः इंगलैंड में एक जेठानी ने अपनी देवरानी की हत्या का पर्दाफाश करते हुए अपनी सास और देवर को जेल पहुंचाया। देवरानी को इंसाफ दिलवाने के बाद सरबजीत कौर अटवाल सोशल मीडिया पर हीरो बन गर्इ। 


झूठी शान की खातिर देवरानी को दी थी मौत 
जानकारी के अनुसार सरबजीत की देवरानी सुरजीत की उसके देवर के साथ नहीं बनती थी। उसने तलाक के बाद अपने 2 बच्चों के साथ अलग रहने का फ़ैसला किया। सुरजीत के पति और उसकी सास को यह बात मंजूर नहीं थी। वे साजिश रच कर सुरजीत को पंजाब ले गए, जहां उसका गला घोंट कर मार दिया। सरबजीत अनुसार परिवार ने सुरजीत की लाश भी नदी में फैंक दी। 


परिवार की परवाह किए बिना दिलवाया इंसाफ
हत्या के बाद पूरे परिवार ने सरबजीत को इस मामले में मुंह बंद रखने को कहा लेकिन उसने परिवार की परवाह किए बिना अपनी देवरानी को इंंसाफ दिलवाया और देवर- सास को गिरफ़्तार करवाया। सरबजीत की सास और देवर फिलहाल जेल की हवा खा रहे हैं। सरबजीत का कहना है कि जिस समय सुरजीत की हत्या की साजिश रची जा रही थी, उसने पुलिस को इस बारे जागरूक करवाया था लेकिन इस मामले की पूरी तरह समझ न होने के कारण पुलिस उसकी कोई मदद नहीं कर सकी थी। 

सरबजीत से मिल रही इंगलैंड पुलिस को मदद 
इस घटना के बाद सरबजीत ने लंदन में महिलाओं को इंसाफ़ दिलाने के लिए एक एन.जी.ओं बनाई है। सरबजीत का कहना है कि इंगलैंड में पुलिस आधिकारियों को इस मामले में ट्रेनिंग देने की जरूरत है। झूठी शान की खातिर किए जाते अपराधों के बारे अभी भी यहां की पुलिस पूरी तरह जागरूक नहीं है। इस चैरिटी के साथ काम कर रहे जासूस क्लाईव ड्रिसकोल ने कहा कि पुलिस की ट्रेनिंग बहुत अहम है। सरबजीत के कारण पुलिस वालों को इस मामले को समझने में काफी मदद मिल रही है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You