दिल दहला देने वाली घटना,युवती की हत्या कर पार्क में जलाया शव

  • दिल दहला देने वाली घटना,युवती की हत्या कर पार्क में जलाया शव
You Are HerePunjab
Thursday, December 07, 2017-7:29 AM

जालंधर (प्रीत): महिलाओं के शोषण, अत्याचार और हत्याओं के मामले रुक नहीं रहे हैं। थाना बस्ती बावा खेल के अधीन पड़ते स्पोर्ट्स एंड सर्जीकल काम्पलैक्स में बीती रात दिल दहला देने वाली वारदात हुई। अज्ञात लोगों ने युवती की हत्या करके उसका शव सरेआम पार्क में जला दिया। वारदात का खुलासा सुबह करीब 8.30 बजे हुआ जब उक्त पार्क में सुबह प्रवासी व्यक्ति सैर के लिए पहुंचा तो शव देख उसने शोर मचाया और तुरंत पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा, ए.डी.सी.पी. सूडरविजी, थाना बस्ती बावा खेल के एस.एच.ओ. सुखविन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की।

शव देखने वाले जोगिन्द्र पाल निवासी स्पोर्ट्स एंड सर्जीकल काम्पलैक्स ने बताया कि वह निकट स्थित फैक्टरी में काम करता है। बुरी तरह से जला होने के कारण शव की पहचान नहीं हो पा रही है। इंस्पैक्टर सुखविन्द्र सिंह के मुताबिक शव सिर से घुटनों तक 90 प्रतिशत जल चुका है। शव का पोस्टमार्टम मैडीकल बोर्ड से करवाया जाएगा ताकि हत्या के कारणों का पता चल सके।

मिसिंग रिपोर्ट चैक कर रही पुलिस
मृतका की पहचान न होने के कारण पुलिस जांच अटकी हुई है। पुलिस शिनाख्त के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। पुलिस द्वारा अपने एरिया की पिछले समय की मिसिंग रिपोर्ट चैक करवाने के साथ-साथ घटना संबंधी कमिश्नरेट के सभी थानों में भी सूचना दी गई है। पुलिस अधिकारियों द्वारा कमिश्नरेट, जालंधर देहात और कपूरथला के थानों से मिसिंग रिपोर्ट चैक करवाने के लिए कहा गया है।

हत्या की गई कहीं और 
घटनास्थल पर जांच के दौरान अंदाजा लगाया जा सकता है कि युवती की हत्या कहीं और की गई और इसे जलाया पार्क में गया। पार्क के साथ फैक्ट्रियां भी हैं। पुलिस जांच में पता चला है कि रात करीब 9 बजे तक पार्क के दिन की शिफ्ट खत्म होने तथा नाइट शिफ्ट शुरू होने के कारण आसपास प्रवासी श्रमिकों की भीड़ रहती है। पार्क तथा आसपास 9 बजे के बाद सन्नाटा छा जाता है लेकिन ऐसा नहीं कि चीख-पुकार हो तो कोई सुने न। पुलिस का भी अनुमान है कि युवती की हत्या किसी और जगह की गई और शव पार्क में लाकर जला दिया गया क्योंकि जहां शव मिला सिर्फ वहीं पर ही घास जली मिली है।

अगर जिंदा युवती को जलाया जाता तो आसपास के कुछ एरिया में भी घास जली मिलती लेकिन जांच में ऐसा तथ्य नहीं मिला। पुलिस को शव के पास ही प्लास्टिक का एक डिब्बा और पंजाबी जूती मिली है। संभव है कि डिब्बे में ज्वलनशील पदार्थ लाकर युवती का शव जलाया गया।

रात के समय पार्क के पास घूम रहे थे लड़का-लड़की 
वारदात के तुरंत बाद पुलिस टीमों ने आसपास के इलाके में सर्च शुरू की। आसपास फैक्ट्रियों के कर्मचारियों से पूछताछ में पता चला है कि रात के समय एक लड़का-लड़की बाइक पर पार्क के निकट घूम रहे थे। क्या मृतका उक्त मोटरसाइकिल पर सवार लड़की है या उक्त लड़का-लड़की ने हत्या कर शव को पार्क में जलाया है। 

स्पोर्ट्स एंड सर्जीकल काम्पलैक्स में पुलिस ने फैलाया जाल
सूत्रों ने बताया कि पुलिस को अंदाजा है कि मृतका प्रवासी हो सकती है। देर रात इंस्पैक्टर सुखविन्द्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीमें सादे कपड़ों में इलाके में घर-घर सर्च कर रही थी। वारदात का सुराग ढूंढने के लिए प्रवासी श्रमिकों से बातचीत की जा रही थी। 

फैक्टरी के कैमरे में आई बैग लेकर घूमती लड़की
घटनास्थल के आसपास के एरिया की सर्च के साथ-साथ पुलिस को निकट स्थित फैक्टरी के बाहर एक सी.सी.टी.वी. कैमरा मिला। पुलिस द्वारा कैमरे की फुटेज देखने पर पता चला कि रात 8.20 बजे एक लड़की बैग लेकर पार्क की तरफ जाती नजर आई। फोटो क्लीयर नहीं है, लेकिन पुलिस ने फुटेज जब्त कर तस्वीरें निकलवाने के लिए दी हैं। इसके अतिरिक्त पुलिस ने पार्क में लगा एक कैमरा भी जब्त किया है। हालांकि उस कैमरे का डी.वी.आर. सिस्टम नहीं मिला, लेकिन अंदाजा है कि कैमरे में मैमरी कार्ड हो सकता है जिसकी जांच करवाई जाएगी।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!