दिन-दिहाड़े 12 साल के बच्चे की गला रेत कर निर्मम हत्या, इलाके में दहशत का माहौल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Sep, 2017 08:18 AM

murder case

12 साल के एक बच्चे की बुधवार को दिन-दिहाड़े गला रेत कर हत्या कर दी गई जिसका रक्त रंजित शव उसके घर से मात्र 300 कदमों की दूरी पर नई सब्जी के निकट खाली प्लाट की झाडिय़ों में मिला। मृतक की पहचान आजाद नगर के मोहम्मद इमाम के रूप में हुई है, जोकि अपने 6...

लुधियाना(महेश): 12 साल के एक बच्चे की बुधवार को दिन-दिहाड़े गला रेत कर हत्या कर दी गई जिसका रक्त रंजित शव उसके घर से मात्र 300 कदमों की दूरी पर नई सब्जी के निकट खाली प्लाट की झाडिय़ों में मिला। मृतक की पहचान आजाद नगर के मोहम्मद इमाम के रूप में हुई है, जोकि अपने 6 भाई-बहनों में सबसे बड़ा था और उसके पिता मोहम्मद मुबारक अंसारी की मीट की दुकान है।

घटना का पता चलने पर ए.सी.पी. पवनजीत, बस्ती जोधेवाल थाना प्रभारी इंस्पैक्टर जसबिन्द्र सिंह, क्राइम ब्रांच 2 के प्रभारी इंस्पैक्टर प्रेम सिंह पुलिस पार्टी सहित पहुंचे। घटनास्थल का मौका-मुआयना करने के बाद अधिकारियों ने बताया कि जिस निर्दयता के साथ बच्चे का गला काट कर उसे मौत के घाट उतारा गया है, उससे मामला रंजिश का लग रहा है। पुलिस को शव के पास से करीब 12 इंच लंबा एक चाकू, मीट काटने वाला टोका व एक कमीज मिली है, जोकि शव को छुपाने के लिए उसके ऊपर डाली गई थी। पुलिस का कहना है कि अभी यह बता पाना मुश्किल है कि हत्या में इन दोनों हथियारों में से कौन-सा हथियार इस्तेमाल हुआ है या अपराधी अपना हथियार अपने साथ ले गए।

यह जांच के बाद ही साफ हो पाएगा। फिलहाल पुलिस ने शव का पंचनामा करके उसे पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। इस संदर्भ में एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, जोकि मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जाता है। घटना का पता शाम करीब 5.30 बजे चला जब मोहम्मद अपने बेटे इमाम को खोजता हुआ खाली प्लाट में पहुंचा। खून से लथपथ बेटे की लाश देखकर उसके पांव तले जमीन खिसक गई। उसने शोर मचाकर आसपास के लोगों को इकट्ठा किया। इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया।

बकरियों के खाने के लिए वृक्ष की पत्तियां लेने गया था इमाम 
मोहम्मद ने बताया कि उसकी आजाद नगर में ही मीट की दुकान है। उसने बकरियां पाल रखी हैं। जिनको चारा डालने के लिए इमाम रोज वृक्षों की पत्तियां इकट्ठी करके लाता था। आज दोपहर करीब 12 बजे पत्तियां लाने के लिए घर से टोका लेकर निकला था। जब वह काफी देर तक वापस नहीं आया तो उसे उसकी चिंता सताने लगी और वह उसे ढूंढते हुए यहां तक पहुंच गया।

सी.सी.टी.वी. की फुटेज में दीवार पर खड़ा दिखाई दिया इमाम
मोहम्मद ने बताया कि जब इमाम का कुछ पता नहीं चला तो वह सब्जी मंडी के गेट नंबर 3 के पास सिद्धवानी बिल्डिंग मैटीरियल स्टोर के मालिक के पास गया। जिसकी दुकान के बाहर सी.सी.टी.वी. कैमरा लगा हुआ था। जब उसने उसकी फुटेज चैक की तो 12 बजकर 10 मिनट पर इमाम दीवार पर चढ़ता और उस पर बैठता हुआ दिखाई दिया। इसके कुछ देर बाद इमाम दीवार पर एक तरफ चलता हुआ खाली प्लाट में कूद गया।

उसके बाद वह बाहर आता हुआ दिखाई नहीं दिया। सी.सी.टी.वी. की फुटेज के आधार पर ही वह भी दीवार फांद कर प्लाट में घुसा। कुछ दूरी पर उसे वृक्षों की पत्तियां दिखाई दीं जोकि इकट्ठी करके रखी हुई थीं, लेकिन उसे इमाम कहीं भी दिखाई नहीं दिया। जब वह उसे झाडिय़ां में ढूंढता हुआ गड्ढे की तरफ गया तो इमाम की लाश देखकर उसका कलेजा मुंह को आ गया। मोहम्मद ने बताया कि बड़ी ही बेरहमी से उसके बेटे का गला काटा गया था। उसने बताया कि उसकी या उसके परिवार की किसी के साथ कोई दुश्मनी नहीं हैं। उसके बेटे को किसने और क्यों मारा है, उसे इसकी कोई जानकारी नहीं हैं। 3 भाई और 3 बहनों में वह सबसे बड़ा था और आजाद नगर के ही एक मदरसे में दोपहर 2 से 5 बजे तक पढऩे जाता था।

इलाके में दहशत का माहौल 
इमाम की हत्या के बाद इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। इसके बाद घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ जुट गई और पुलिस को भी घटनास्थल का मुआयना करने में काफी दिक्कत आई। लोगों का कहना था कि जिस तरह से बच्चे को मारा गया है यह किसी वहशी, क्रूर अथवा नशेड़ी का काम हो सकता है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!