नाजायज संबंधों में रोड़ा बन रहा था पति, आशिक के साथ मिलकर उतारा था मौत के घाट

Edited By Punjab Kesari,Updated: 27 Jun, 2017 07:43 AM

murder case

जिला पुलिस ने गत दिवस थाना तलवंडी चौधरियां में कत्ल कर अधजली हालत में एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मक्की के खेतों में फैंकने के मामले में मात्र 24 घंटे में ही लाश की पहचान कर इस हत्याकांड में शामिल 3 कातिल व हत्या में प्रयोग किया गया सामान बरामद कर लिया...

कपूरथला (मल्होत्रा): जिला पुलिस ने गत दिवस थाना तलवंडी चौधरियां में कत्ल कर अधजली हालत में एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मक्की के खेतों में फैंकने के मामले में मात्र 24 घंटे में ही लाश की पहचान कर इस हत्याकांड में शामिल 3 कातिल व हत्या में प्रयोग किया गया सामान बरामद कर लिया है। आरोपियों से पूछताछ का दौर जारी है। 

पुलिस लाइन में बुलाए गए पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते जिला एस.एस.पी. संदीप कुमार शर्मा ने बताया कि थाना तलवंडी चौधरियां की पुलिस को गत दिवस गांव कोलियांवाला निवासी शिन्द्र सिंह के खेतों में जो अज्ञात लाश मिली थी उसकी पहचान ट्रक ड्राइवर नरिन्द्र सिंह पुत्र दारा सिंह निवासी गांव ख्वासपुर थाना गोइंदवाल साहिब जिला तरनतारन के रूप में हुई है।

जिला पुलिस कप्तान ने बताया कि इस अंधे कत्ल के मामले की जांच सभी कोणों से शुरू करते हुए इसे 24 घंटों के भीतर ही हल कर लिया गया। थाना तलवंडी चौधरियां पुलिस के इंचार्ज ने अपनी टीम के साथ मामले को हल करते हुए तीनों आरोपियों को सबूतों के साथ काबू कर लिया व आरोपियों ने स्वीकार किया कि यह कत्ल उन्होंने किया है। पकड़े गए आरोपियों को आज माननीय अदालत में पेश किया जाएगा व पुलिस रिमांड प्राप्त कर पूछताछ की जाएगी। 

जमीन बेचकर परिवार सहित नागालैंड में बस जाना चाहता था मृतक ट्रक ड्राइवर
एस.एस.पी. ने बताया कि जांच टीम अनुसार ट्रक ड्राइवर नरिन्द्र सिंह की हत्या कहीं और की गई थी। जांच टीम कडिय़ां जोड़ती हुई जसपाल सिंह उर्फ डाक्टर पुत्र रणजीत सिंह निवासी गांव दूलोवाल दबूलियां के घर तक पहुंच गई, जहां पर मृतक का कत्ल किया गया था। पुलिस के हाथ कई तरह के सबूत लगे जिनमें कत्ल में प्रयोग की गई तेसी व मृतक के खून से लथपथ कपड़े थे। पुलिस पार्टी को जांच दौरान यह पता चला कि रजवंत कौर पत्नी नरिन्द्र सिंह निवासी गांव ख्वासपुर थाना गोइंदवाल साहिब जिला तरनतारन के जसपाल सिंह निवासी दूलोवाल दबूलियां के साथ करीब एक वर्ष से नाजायज संबंध चल रहे थे।

रजवंत का पति मृतक ट्रक ड्राइवर नरिन्द्र सिंह, जोकि नागालैंड में काम करता था, लगभग 2 वर्ष बाद करीब डेढ़ माह पहले ही गांव आया था। वह लगातार जसपाल सिंह व रजवंत कौर के अवैध संबंधों में अड़चन बना रह था। इतना ही नहीं मृतक नरिन्द्र सिंह की इच्छा थी कि वह अपने हिस्से की जमीन बेचकर परिवार सहित नागालैंड में बस जाए लेकिन रजवंत कौर को यह गवारा नहीं था। रजवंत कौर ने अपने आशिक जसपाल सिंह के साथ बातचीत कर अपने पति नरिन्द्र सिंह को जान से मारने की साजिश बनाई।

अगर मोबाइल काल अटैंड कर लेता सुच्चा तो पकड़ में न आते कातिल
 ट्रक ड्राइवर नरिन्द्र सिंह को मौत के घाट उतार देने के बाद बनाई गई योजना अनुसार अगर जसपाल सिंह की मोबाइल काल सुच्चा सिंह अटैंड कर लेता तो जिला पुलिस इस अंधे कत्ल को कभी हल न कर पाती। यह अंधा कत्ल भी कई अन्य अंधे कत्ल केसों की तरह कई-कई वर्ष तक फाइलों में धूल चाटता रहा जाता और अपनी ही पत्नी व उसके प्रेमी के साथ बनाई गई साजिश के तहत मौत का ग्रास बने नरिन्द्र सिंह का अंधा कत्ल केस एक पहेली बनकर रह जाता। अगर बनाई गई योजना अनुसार ड्राइवर नरिन्द्र सिंह का शव जसपाल सिंह व सुच्चा सिंह मोटरसाइकिल पर रखकर साथ ही निकलती बेईं में फैंक देते तो जिला पुलिस को लाश का पता तक न चलता। बनाई गई योजना अनुसार कत्ल करने के बाद मृतक नरिन्द्र सिंह की पत्नी रजवंत कौर ने गांव व आस-पास के लोगों को यही बताना था कि उसका पति नरिन्द्र सिंह अपने कारोबार के लिए नागालैंड चला गया है । 

शराब पिला सिर पर तेसी से कई वार कर किया काम-तमाम 
एस.एस.पी. ने बताया कि इस पर अमल करते हुए जसपाल सिंह ने अपने दोस्त सुच्चा सिंह पुत्र निरंजन सिंह निवासी गांव साबूवाल से बातचीत कर नरिन्द्र सिंह को जान से मारने की सारी बात की। जिस पर आरोपियों ने नरिन्द्र सिंह को वहां लाकर शराब पिलाने व शराब में नशीली गोलियां डालकर उसको बेहोश करने व बाद में लाश को बेईं में फैंकने की योजना बनाई। बनाई गई योजना अनुसार जसपाल सिंह ने नरिन्द्र सिंह को ट्रक दिखाने का झांसा देकर 24 जून को गांव ख्वासपुर से अपने साथ ले आया।

योजना अनुसार सुच्चा सिंह डेरे पर शराब की बोतल लेकर आ गया। डेरे पर जसपाल सिंह का परिवार वहां न होने के कारण तीनों ने इकट्ठे शराब पी। इस दौरान सुच्चा सिंह घर चला गया। बाद में नरिन्द्र सिंह व जसपाल सिंह ने शराब पी और नरिन्द्र सिंह के अधिक शराबी होने पर जसपाल सिंह ने उसके सिर पर तेसी से कई वार कर उसका काम-तमाम कर दिया। 

अकेले ही मोटरसाइकिल पर नरिन्द्र सिंह के लाश लेकर आया कातिल
जसपाल सिंह ने मृतक नरिन्द्र सिंह की लाश को नदी के फैंकने के मकसद से अपने साथी सुच्चा सिंह को कई टैलीफोन किए लेकिन सुच्चा सिंह ने मोबाइल नहीं उठाया। जिस पर जसपाल सिंह ने अकेले ही मोटरसाइकिल पर नरिन्द्र सिंह के लाश को रखकर ले गया लेकिन कुछ दूरी तक ही वह जा सका व मक्की के खेतों में लाश को फैंक कर ऊपर बोरियां डालकर आग लगा दी ताकि लाश की पहचान न हो सके। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!