नौजवान की निर्मम हत्या का मामलाः अवैध संबंधों के कारण की थी दोस्त की हत्या

  • नौजवान की निर्मम हत्या का मामलाः अवैध संबंधों के कारण की थी दोस्त की हत्या
You Are HerePunjab
Tuesday, June 20, 2017-9:00 AM

मोगा (आजाद): भटिंडा जिले के गांव बंगीरघु निवासी विकास कुमार की गत 12 जून की देर सायं को मोगा जिले के गांव चडि़क के पास पड़ती नहर पर तेजधार हथियारों से की गई बेरहमी से हत्या के मामले की गुत्थी को सुलझाते हुए मोगा पुलिस ने 4 युवकों को काबू कर उनसे हत्या दौरान इस्तेमाल किए गए तेजधार हथियार तथा छीनी गई कार बरामद की, जबकि उक्त मामले में 1 कथित आरोपी युवक की गिरफ्तारी बाकी है।

धोखे से बुलाया था विकास को
इसी योजना के तहत जस्सा ने गत 12 जून को विकास कुमार को कहा कि हमने मोगा किसी काम के संबंध में जाना है तुम अपनी गाड़ी में हमें ले चलो। सभी उसकी अपोलो कार में मोगा की तरफ आए, जब वह चडि़क नहर के पास पहुंचे तो उन्होंने गाड़ी रोककर विकास कुमार की तेजधार हथियारों से हत्या करने का प्रयास किया और उसे बुरी तरह से घायल कर दिया। उसके बाद विकास को मृतक समझकर वहीं छोड़कर उसकी गाड़ी व मोबाइल ले गए, जिसकी अस्पताल ले जाते समय मृत्यु हो गई थी।

विकास के कथित आरोपी जसकरण सिंह की बहन के साथ थे प्रेम संबंध
इस संबंध में एस.पी.आई. तथा डी.एस.पी.आई. मोगा ने बताया कि काबू आरोपी जसकरण सिंह उर्फ जस्सा निवासी गांव घुदा (भटिंडा) की बूआ की बेटी के विकास कुमार निवासी बंगीरघु के साथ कथित तौर पर प्रेम संबंध थे, जिसका पता उसे चल गया था।

कैसे हुआ पर्दाफाश
जिला पुलिस अधीक्षक मोगा ने मामले को गंभीरता से लेते डी.एस.पी.आई. के नेतृत्व में सी.आई.ए. प्रभारी इंस्पैक्टर किक्कर सिंह, थाना चडि़क के प्रभारी इंस्पैक्टर जगदेव सिंह पर आधारित एक विशेष टीम गठित की, जिन्होंने अलग-अलग ढंग से इसकी जांच करने के अलावा शंका के आधार पर मृतक के दोस्तों व अन्य लोगों से पूछताछ की तो उक्त हत्या मामले का पर्दाफाश हो गया।

दोस्तों के साथ बनाई थी मारने की योजना
इसी कारण जस्सा विकास के साथ रंजिश रखता था और उसने उसके साथ दोस्ती कर ली। उसने अपने साथियों अमनदीप शर्मा उर्फ जग्गा निवासी गांव मलूका, अपनी मासी के बेटे जसविंद्र सिंह उर्फ बंटी निवासी गांव मलूका (भटिंडा), पंकज कुमार उर्फ टिंकू निवासी गांव भगता भाई, संदीप सिंह निवासी गांव घुदा के साथ कथित मिलीभगत कर विकास को खत्म करने की योजना तैयार की।

कौन-कौन किए काबू
पुलिस द्वारा की गई जांच के बाद उक्त मामले में मुख्य आरोपी जसकरण सिंह जस्सा, अमनदीप शर्मा उर्फ जग्गा, जसविंदर सिंह उर्फ बंटी, पंकज कुमार उर्फ पिंकू तथा संदीप सिंह निवासी गांव घुदा को नामजद किया गया।

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर चारों कथित आरोपियों को पंकज निवासी गांव भगता भाई के घर से काबू किया, जबकि संदीप सिंह काबू नहीं आ पाया।पुलिस ने छीनी गई कार तथा हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार खंडा, कृपाण भी बरामद कर लिए हैं। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि पूछताछ के बाद कथित आरोपियों को माननीय अदालत में पेश किया जाएगा।  

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You