नगर परिषद ने स्वच्छ भारत अभियान की उड़ाई धज्जियां

  • नगर परिषद ने स्वच्छ भारत अभियान की उड़ाई धज्जियां
You Are HerePunjab
Saturday, August 12, 2017-11:45 AM

अबोहर  (भारद्वाज): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पूरे भारत में शुरू किए गए स्वच्छ भारत अभियान ग्रहण लगना शुरू हो गया है। अबोहर नगर परिषद के प्रधान प्रमिल कलानी द्वारा नगर को स्वच्छ करने के  लिए लगभग 150 अस्थायी सफाई सेवकों की भर्ती की गई है, लेकिन परिषद की प्रत्येक बैठक में कांग्रेस के पार्षदों द्वारा इस मामले को उठाया जाता है कि उनके वार्डों में सफाई सेवक सफाई करने के लिए नहीं आ रहे हैं। उनको बुलाकर उनकी फिजिकल वैरीफिकेशन करवाई जाए लेकिन सत्तारूढ़ दल एवं नगर परिषद के प्रधान के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। वे प्रत्येक बैठक में एक ही राग अलापते रहते हैं कि सफाई सेवक रखे जा चुके हैं और उन्हें 
प्रत्येक पार्षद के वार्ड को सफाई करने के लिए आबंटित किया जा चुका है परन्तु फिर भी नगर में स्थान-स्थान पर गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। 

 

कई बार तो नगर परिषद की बैठक में कांग्रेसी पार्षद गणेश सब्लानियां के नेतृत्व में शोर मचाते रहे कि जब तक सफाई सेवकों की फिजिकल वैरीफिकेशन नहीं हो जाती तब तक बैठक न चलने देंगे और एक-दो बार ऐसा हुआ भी लेकिन उनकी आज तक फिजिकल वैरीफिकेशन नहीं हो पाई। अब नए आए कार्यकारी अधिकारी अजय जिंदल ने 2 अगस्त 2017 को पत्र नंबर 2476 निकालकर सभी पार्षदों से अनुरोध किया है कि वे 1.9.16 से 31.8.17 तक आऊटसोर्स एजैंसी द्वारा रखे गए सफाई सेवकों की अपने वार्ड में हाजिरी तस्दीक करें। 


उन्होंने पत्र में कहा कि यह सब कुछ नगर की सफाई को बेहतर बनाने के लिए किया जा रहा है कि नगर के आमजन एवं गण्यमान्य व्यक्तियों तथा विभिन्न पार्षदों द्वारा शिकायत की जा रही है कि नगर परिषद में रखे गए सफाई सेवक निर्धारित की गई गिनती से कम आऊटसोॄसग एजैंसी द्वारा लगाए गए हैं। इस एजैंसी द्वारा सफाई सेवकों की काफी सारी अदायगी करनी बाकी है इसलिए आप से प्रार्थना की जाती है कि आऊटसोॄसग एजैंसी द्वारा लगाए गए काम पर सफाई सेवकों की रिपोर्ट 7 दिन के भीतर इस कार्यालय को भेज दें ताकि उनकी अदायगी की जा सके। 


पत्र की एक प्रतिलिपि राकेश कुमार जे.ई. व बंटी कुमार क्लर्क नगर परिषद को भेजकर कहा जाता है कि वह सभी पार्षदों से उक्त सूचना प्राप्त करके चीफ सैनेटरी इंस्पैक्टर से तस्दीक करवाकर रिपोर्ट पेश करें। 
 दूसरी ओर भाजपा दक्षिण मंडल के प्रधान व वार्ड नं. 11 के पार्षद दलजीत सिंह तिन्ना ने भी नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी को पत्र भेजा है। जिनकी प्रतिलिपियां उपमंडल अधिकारी एवं जिला उपायुक्त को भेजी हैं। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!