शिरोमणि कमेटी को श्री हरिमंदिर साहिब के लिए मोस्ट विजिटेड प्लेस ऑफ दा वल्र्ड’ अवार्ड भेंट

  • शिरोमणि कमेटी को श्री हरिमंदिर साहिब के लिए मोस्ट विजिटेड प्लेस ऑफ दा वल्र्ड’ अवार्ड भेंट
You Are HerePunjab
Saturday, November 25, 2017-1:05 AM

अमृतसर(पुरी): श्री हरिमंदिर साहिब श्री अमृतसर साहिब के लिए ‘वल्र्ड बुक आफ रिकार्ड’, लंदन (यू.के.) द्वारा ‘मोस्ट विजिटेड प्लेस आफ दा वल्र्ड’ अवार्ड शिरोमणि कमेटी को भेंट किया गया। 

यह अवार्ड देश-विदेश से अलग-अलग धर्मों, जातियों के श्रद्धालुओं की सब से अधिक आमद वाला धार्मिक स्थान होने के लिए भेंट किया गया है। यह अवार्ड शिरोमणि कमेटी प्रधान प्रो. किरपाल सिंह बडूंगर द्वारा मुख्य सचिव डा. रूप सिंह ने लंदन से आए बीबी सुरभि कौल, जनरल सैक्रटरी और रनदीप सिंह कोहली पंजाब प्रधान की टीम से प्राप्त किया गया। इस समय अंतरिंग मैंबर सुरजीत सिंह भिट्टेवड, मैंबर भाई रजिन्द्र सिंह मेहता, बावा सिंह गुमानपुरा और हरजाप सिंह सुल्तानविंड भी मौजूद थे। मुख्य सचिव डा. रूप सिंह द्वारा बीबी सुरभि कौल, रनदीप सिंह कोहली, गौरव आनंद, कैप्टन अभिनव गर्ग, सागर कपूर और मिनी कोहली को सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब का सुनहरा मॉडल, सिरोपा और लोई देकर सम्मानित किया गया। 

शिरोमणि कमेटी के मुख्य सचिव डा. रूप सिंह ने वल्र्ड बुक आफ रिकार्ड्ज लंदन के प्रतिनिधियों को स्वागतम कहते धन्यवाद भी किया। श्री हरिमंदिर साहिब विश्व का अकेला ऐसा धार्मिक स्थान है, जहां मानवता की सेवा, हर समय पर होती सरबत के भले की अरदास, गुरबाणी का अमूल्य उपदेश, संगत के लिए किए जाते बड़े प्रबंध, साफ-सफाई, मानव समानता और हर धर्म, जात-पात, नस्ल, रंग के लोगों को बिना किसी भेदभाव के छकाया जाता अटूट लंगर अपने आप में सदियों से विश्व रिकार्ड बना रहा है। इसकी विलक्षणता ही दुनिया भर के लोगों को यहां आने के लिए खींचती है।

यह अवार्ड मिलना भी सिखों के लिए गर्व वाली बात है, क्योंकि सिखों ने अल्पसंख्यक होते भी विश्व भर का ध्यान अपने तरफ खींचा है। बीबी सुरभि कौल व रनदीप सिंह कोहली ने अवार्ड देने की खुशी को प्रकट करते कहा कि हमारा उद्देश्य प्रमुख स्थानों की महानता का प्रचार दुनिया के हर कोने में पहुंचाना है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!