लोगों को रोजगार देने वाली बने नई सरकार

Edited By Updated: 21 Jan, 2017 03:32 PM

morning walk

आगामी विधानसभा चुनाव के चलते लोगों में नई सरकार कैसी हो इसको लेकर खूब चर्चा चली रहती है। लोगों से बात कर पता चलता है कि लोग चाहते हैं कि प्रदेश में बनने वाली नई सरकार ऐसी हो जो लोगों को रोजगार दे। लोगों को स्व-निर्भर बनाए न कि मुफ्त की स्कीमें देकर...

चब्बेवाल (शोरी): आगामी विधानसभा चुनाव के चलते लोगों में नई सरकार कैसी हो इसको लेकर खूब चर्चा चली रहती है। लोगों से बात कर पता चलता है कि लोग चाहते हैं कि प्रदेश में बनने वाली नई सरकार ऐसी हो जो लोगों को रोजगार दे। लोगों को स्व-निर्भर बनाए न कि मुफ्त की स्कीमें देकर लोगों को कमजोर व सरकारों की अधीनता के लिए मजबूर करे।ज्यादातर लोगों का कहना है कि प्रदेश का सर्वपक्षीय विकास करवाने वाली पार्टी को सत्ता की बागडोर मिले जो लोगों को रोजगार दे, नशों पर नुकेल कसे, फैक्टरियां लगवाए व छोटे किसानों के लिए विशेष स्कीम लाए।

लोगों की राय

सरकार ऐसी बने जो पंजाब में से प्राइवेट ट्रांसपोर्ट का कारोबार बंद करे। सारी प्राइवेट बसें बंद होनी चाहिएं या उनको पंजाब सरकार अपने अधीन ले ताकि रोडवेज, जोकि घाटे में चल रही है, को मुनाफा हो सके व लोगों को कम पैसे में अधिक सुविधाएं प्राप्त हों। सारे प्राइवेट ट्रांसपोर्ट पर राजनीतिज्ञों का कब्जा है जोकि नहीं होना चाहिए।-परमिन्द्र सिंह।

सरकार वह बने जिसका एजैंडा केवल गांव-शहर की गलियों-नालियों को पक्का करना ही न हो बल्कि प्रदेश और बहुत सारी समस्याओं जैसे नशा, बेरोजगारी, स्वास्थ्य सुविधाओं की तरफ ध्यान दे।-शविन्द्र सिंह।

सरकार चाहे कोई भी आए, लेकिन लोगों के हित पूरे करने वाली होनी चाहिए। सरकारें दावे तो बड़े-बड़े करती हैं लेकिन काम कोई नहीं करता। पहल के आधार पर नौजवानों को नौकरी मिलनी चाहिए ताकि उनका भविष्य सुरक्षित हो सके।-जगीरी राम।

इस बार सत्ता में सरकार कौन-सी आएगी, कहना मुश्किल है, लेकिन अगर पंजाब का विकास देखा जाए तो सरकार रिपीट होने की आशंका है।-बलजीत सिंह।

मौजूदा सरकार पिछले 10 वर्षों से कार्य कर रही है। मगर इस बार बदलाव जरूर आना चाहिए। सरकार वह आए जो जनता के बारे में सोचे न कि केवल अपने व अपने परिवार के बारे में।-रोशन लाल।

औरतें कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। चाहे घर में हों या बाहर, बस में हों या ऑफिस में। मैं चाहता हूं कि पंजाब में ऐसी सरकार आए जो औरतों की सुरक्षा के लिए उचित कानून बनाए ताकि वे अपने आपको हर समय सुरक्षित महसूस करे।    -जगदीश सिंह।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!