विधायक आशु ने  किया लेयर वैली व गार्बेज कॉम्पैक्टर बनाने के लिए साइटों का दौरा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Sep, 2017 12:29 PM

mla ashu visited sites to create layer valley and garbage compactor

लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिद्धू द्वारा महानगर के लिए घोषित किए गए विकास प्रोजैक्टों पर अमल की प्रक्रिया तेज हो गई है जिसके तहत विधायक भारत भूषण आशु ने हलका वैस्ट में बनने वाली लेयर वैली व कॉम्पैक्टर लगाने की योजना के तहत प्रस्तावित साइटों का दौरा...

लुधियाना(हितेश): लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिद्धू द्वारा महानगर के लिए घोषित किए गए विकास प्रोजैक्टों पर अमल की प्रक्रिया तेज हो गई है जिसके तहत विधायक भारत भूषण आशु ने हलका वैस्ट में बनने वाली लेयर वैली व कॉम्पैक्टर लगाने की योजना के तहत प्रस्तावित साइटों का दौरा किया। 

आशु ने बताया कि हलका वैस्ट में जोन डी ऑफिस सराभा नगर के साथ बनी हुई लेयर वैली का कायाकल्प किया जाएगा। यहां फुटपाथ, लाइटिंग, फव्वारे व बैंच लगाए जाएंगे। इसी तरह रोटरी क्लब की तरफ जाते हुए बनने वाली लेयर वैली पार्ट-2 का निर्माण भी पूरा करवाया जाएगा, जबकि बिल्कुल नए सिरे से जो लेयर वैली बनाई जाएगी उसमें बी.आर.एस. नगर नहर के दूसरी साइड डी.ए.वी. स्कूल की तरफ नर्सरी वाली साइट को भी शामिल करने का फैसला लिया गया है। फिरोजपुर रोड से लोधी क्लब रोड को जाने वाली सड़क के किनारे बनी ग्रीन बैल्ट को भी लेयर वैली के रूप में डिवैल्प किया जाएगा।

सड़कों किनारे बने कन्टेनर प्वाइंटों पर कूड़ा जमा रहने की जो समस्या है, उसके हल के लिए गार्बेज कॉम्पैक्टर लगाए जाएंगे, जिसके लिए उन्होंने जवाहर नगर मेन रोड, बस स्टैंड फ्लाईओवर के नीचे, फिरोजपुर रोड, पक्खोवाल रोड, मल्हार रोड के कूड़ाघरों का मौका देखा और अफसरों को दोनों योजनाओं के तहत जल्द टैंडर लगाने के लिए एस्टीमेट बनाने को कहा। उनके साथ नगर निगम की ओ.एंड एम. शाखा के नोडल ऑफिसर रविन्द्र गर्ग, इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के इंजीनियर भूषण सचदेवा, चीफ सैनेटरी इंस्पैक्टर बंटू सिंह भी मौजूद थे।

हलका पूर्वी के सुभाष नगर इलाके में बनेगी लेयर वैली

हलका पूर्वी में लेयर वैली बनाने के लिए सुभाष नगर में स्थित सरकारी जगह को चुना गया है। विधायक संजय तलवाड़ ने ए.टी.पी. प्रदीप सहगल, एक्सियन प्रवीण सिंगला के साथ मौके का दौरा किया। उन्होंने बताया कि यहां कई एकड़ सरकारी जगह पड़ी है, जहां लोगों द्वारा अवैध कब्जे किए जा रहे हैं जिस कारण इस जगह को लोगों के सैर करने व बच्चों के खेलने के लिए प्रयोग में लाया जाएगा, क्योंकि पूरे इलाके में पार्क न के बराबर हैं। तलवाड़ ने अफसरों को जगह की निशानदेही करवाने तथा निर्माण के लिए प्रोजैक्ट तैयार करने को कहा। इसी तरह सुभाष नगर व शक्ति नगर इलाकों में टावर लाइन के नीचे जो ग्रीन बैल्ट बनी हुई है उसका भी कायाकल्प कि या जाएगा। 

वार्ड नं. 3 में वरिन्द्र सहगल ने लगवाईं एल.ई.डी. लाइट्स
वार्ड नं. 3 के अधीन आते इलाके नंदा कालोनी में एल.ई.डी. स्ट्रीट लाइट प्वाइंट्स लगवाने की शुरूआत निवर्तमान पार्षद वरिन्द्र सहगल ने करवाई। सहगल ने कहा कि इलाके में पहले लगी स्ट्रीट लाइटें खराब या बंद रहती थीं, जिस कारण लोगों को पेश आ रही परेशानी का हल करवाने के लिए एल.ई.डी. स्ट्रीट लाइट प्वाइंट्स लगवाने का फैसला किया गया है। सहगल ने कहा कि वार्ड के विकास में अकाली दल के मेयर द्वारा रोड़े अटकाए जाते रहे हैं। अब मेयर का कार्यकाल खत्म होने पर यह समस्या नहीं आएगी और विधायक संजय तलवाड़ के सहयोग से विकास कार्य करवाने में कोई दिक्कत नहीं होगी। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!