आज मैडीकल स्टोर रहेंगे बंद, मरीजों को नहीं मिलेंगी दवाइयां

Edited By Punjab Kesari,Updated: 30 May, 2017 02:41 AM

medical stores will be closed today patients will not get medicines

पंजाब कैमिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर राज्य के 22 940 मैडीकल स्टोर 30 मई को बंद रहेंगे.....

अमृतसर(दलजीत): पंजाब कैमिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर राज्य के 22,940 मैडीकल स्टोर 30 मई को बंद रहेंगे। इसके चलते पंजाब भर में मरीजों को मैडीकल स्टोरों से दवाइयां नहीं मिल पाएंगी। 

एसोसिएशन ने स्पष्ट किया है कि यदि केन्द्र तथा पंजाब सरकार ने मांगें शीघ्र न मानीं तो हड़ताल आगे भी जारी रहेगी। एसो. के राज्य महासचिव सुरिन्द्र दुग्गल ने बताया कि केन्द्र तथा पंजाब सरकारों की कैमिस्ट विरोधी नीतियों के कारण पंजाब के मैडीकल स्टोर बंद रखने का ऐलान किया गया है। उन्होंने कहा कि पूरे पंजाब में जिला स्तर पर सरकारों के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए सरकार के नाम उच्चाधिकारियों को विज्ञापन दिए जाएंगे। 

दुग्गल ने कहा कि भंडारी पुल पर 30 मई को जिले भर के मैडीकल स्टोर मालिक काम-काज ठप्प करके रोष प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने बताया कि राज्य में पंजाब पुलिस बिना ड्रग इंस्पैक्टर के मैडीकल स्टोरों पर छापेमारी करके दुकान मालिकों को परेशान कर रही है तथा उन्हें नशा बेचने के नाम पर बदनाम कर रही है। केन्द्र सरकार ऑनलाइन फॉर्मेसी 1 जुलाई से शुरू करने जा रही है। एक तरफ सरकार नशे की रोकथाम के लिए प्रयासरत रहने का दावा करती है, दूसरी ओर ऑनलाइन फार्मेसी के तहत नशे को बढ़ावा दे रही है। 

ऑनलाइन कोई भी व्यक्ति पंजाब, हरियाणा इत्यादि राज्यों में नशे के नाम पर निषिद्ध दवाइयां कहीं से भी मंगवा सकता है। केन्द्र सरकार द्वारा ई-पोर्टल की योजना अमल में लाई जा रही है। इसमें छोटे से लेकर बड़े दवा विक्रेता को अपना रिकॉर्ड ऑनलाइन करना होगा। छोटे दुकानदारों के पास रिकॉर्ड ऑनलाइन करने के लिए मशीनरी उपलब्ध नहीं है। इस हालत में रिकॉर्ड ऑनलाइन नहीं हो पाएगा। उन्होंने कहा कि उक्त मांगों को लेकर हड़ताल की जा रही है। उन्होंने केन्द्र सरकार से मांग की कि दवा विक्रेताओं के संबंध में जो भी ड्रग नियम बनाए जाते हैं उसमें एसोसिएशन का प्रतिनिधि भी शामिल किया जाए तथा दवा विक्रेताओं की समस्या को भी ध्यान में रखा जाए। 

जिला व्यापार मंडल ने दिया हड़ताल को समर्थन
जिला व्यापार मंडल अमृतसर सरकार और पुलिस की ज्यादतियों के खिलाफ कैमिस्ट एसोसिएशन द्वारा 30 मई को की जा रही हड़ताल को अपना पूरा समर्थन देगा। मंडल के महासचिव सुरेन्द्र जैन ने बताया कि उक्त निर्णय प्रधान संतोष गुप्ता की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में लिया गया है। जैन ने कहा कि कैमिस्ट्स के पास वैध लाइसैंस होने के बावजूद उन्हें तंग व परेशान किया जाना निंदनीय है। भंडारी पुल पर कैमिस्टों के रोष प्रदर्शन में जिला व्यापार मंडल भी शामिल होगा। इसमें व्यापारी नेता बी.के. बजाज, प्रेम मेहरा, अमित जैन, प्रदीप सेठ, राजीव बावा, अरुण सेठ, बिल्लू जैन, राकेश ठुकराल और रवि अरोड़ा भी भाग लेंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!