मात्र 4 दिन के मेहमान मेयर को उनके अपने ही 4 साथी घेरेंगे

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Sep, 2017 11:09 AM

mayor sunil jyoti

अकाली-भाजपा शासनकाल दौरान पिछले 5 साल मेयरशिप एंज्वाय करने वाले सुनील ज्योति, जो अब नगर निगम में बतौर प्रथम

जालंधर(अश्विनी खुराना): अकाली-भाजपा शासनकाल दौरान पिछले 5 साल मेयरशिप एंज्वाय करने वाले सुनील ज्योति, जो अब नगर निगम में बतौर प्रथम नागरिक 4 दिन के मेहमान हैं, बुधवार को पार्षद हाऊस की अंतिम बैठक की अध्यक्षता करने जा रहे हैं। इस बैठक की खास बात यह रहेगी कि विपक्ष तो उन पर कम बरसेगा परन्तु मेयर के अपने 4 साथी ही उन्हें घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। अकाली-भाजपा से संबंधित 4 पार्षद मिंटा कोछड़, रवि महेन्द्रू, कमलजीत सिंह भाटिया तथा अरविन्द्र कौर ओबराय अलविदा होने जा रहे मेयर को भ्रष्ट और अक्षम साबित करने का हर मौका कैश करेंगे।

कांग्रेस का फोकस सिर्फ बजट पास करना होगा
नगर निगम में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने 6 सितम्बर को होने जा रही पार्षद हाऊस की बैठक की रणनीति बनाने के लिए आज प्री-हाऊस बैठक पार्षद दल के नेता जगदीश राज राजा के आवास पर की, जिसमें शहर के 2 कांग्रेसी विधायक राजिन्द्र बेरी और बावा हैनरी उपस्थित हुए। पार्षद हरसिमरनजीत सिंह बंटी और बंटी नीलकंठ को छोड़कर बाकी सभी कांग्रेसी पार्षद बैठक में शामिल थे। बैठक दौरान इस बात पर सर्वसम्मति बनी कि कांग्रेस पार्षद हाऊस की बैठक में ज्यादा हंगामा नहीं करेगी ताकि जनता में नकारात्मकता का संदेश न जाए। कांग्रेस का फोकस सिर्फ नगर निगम का बजट पास करने पर होगा और उस पर ही विस्तार से चर्चा होगी जबकि शेष एजैंडे को पैंडिंग रखवाया जाएगा। ज्यादातर कांग्रेसी पार्षदों का मानना है कि हाऊस की बैठक के एजैंडे में बजट को छोड़कर मेयर ने कई ऐसे प्रस्ताव डाले हैं, जिनसे उनकी मर्जी झलकती है। कांग्रेस ऐसे प्रस्तावों पर न तो बहस करेगी और न उन्हें पास होने देगी।

रवि, मिंटा, भाटिया और ओबराय करेंगे हंगामा
बैठक में शामिल नहीं होंगे गोपाल गुप्ता मेयर सुनील ज्योति के कार्यकाल की पार्षद हाऊस की अंतिम बैठक दौरान रवि महेन्द्रू, मिंटा कोछड़, कमलजीत भाटिया और अरविन्द्र कौर ओबराय द्वारा हंगामा करने की पूरी-पूरी संभावना है। इन द्वारा मेयर की अक्षमता और भ्रष्टाचार के कई मामले हाऊस में उठाए जाएंगे।स्वीपिंग मशीन मामले में मेयर की जिद को विशेष निशाना बनाया जाएगा। इसके अलावा एल.ई.डी. प्रोजैक्ट, डॉग कम्पाऊंड और अन्य प्रोजैक्टों के लिए मेयर को घेरा जाएगा। पता चला है कि मेयर विरोधी इन पार्षदों ने आज आपस में एक गुप्त बैठक भी की और रणनीति बनाई।

मेयर का साथ मजबूती से देंगे अकाली-भाजपा पार्षद
नगर निगम के अकाली-भाजपा पार्षदों ने हाऊस की बैठक संबंधी रणनीति बनाने के लिए होटल रैड पैटल में बैठक की, जिस दौरान ज्यादातर सदस्यों ने राय व्यक्त की कि अंतिम बैठक दौरान मेयर सुनील ज्योति का साथ मजबूती से दिया जाएगा। कांग्रेसी अगर बैठक में हंगामा करते हैं तो उनका डट कर मुकाबला किया जाएगा चूंकि पार्षद हाऊस में बहुमत अभी भी अकाली-भाजपा के पास है, इसलिए बजट के साथ-साथ पूरा एजैंडा पास करवाया जाएगा चाहे इसके लिए कितनी लम्बी चर्चा भी क्यों न करनी पड़े।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!