बम कांड के पीड़ित परिवारों को इंसाफ न मिलने पर पुलिस खिलाफ प्रदर्शन

Edited By Updated: 24 Mar, 2017 01:22 PM

maur mandi bomb blast

विधानसभा चुनाव दौरान मौड़ मंडी में 31 जनवरी को कांग्रेसी प्रत्याशी हरमंदर सिंह जस्सी की नुक्कड़ सभा दौरान हुए बम धमाके में मृतक और जख्मी पीड़ितों के परिवारों को योग्य मुआवजा दिलाने तथा प्रशासन की ढिली कारगुजारी के विरोध में

मौड़ मंडी(प्रवीन/ वनीत): विधानसभा चुनाव दौरान मौड़ मंडी में 31 जनवरी को कांग्रेसी प्रत्याशी हरमंदर सिंह जस्सी की नुक्कड़ सभा दौरान हुए बम धमाके में मृतक और जख्मी पीड़ितों के परिवारों को योग्य मुआवजा दिलाने तथा प्रशासन की ढिली कारगुजारी के विरोध में ‘मौड़ बम कांड संघर्ष कमेटी’ द्वारा इलाका निवासियों के सहयोग से थाना मौड़ समक्ष धरना लगाकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई। 

 

SSP द्वारा वायदा पूरा न करने के कारण लोगों में गुस्सा
इस अवसर पर राजेश कुमार जैन, सुशील कुमार शीली, गुरमेल सिंह मेला, डा. नौहर चंद शर्मा, दर्शन सिंह मौड़, किसान नेता काका सिंह कोटड़ा, सुरजीत सिंह संदोहा, बलविंद्र सिंह जोधपुर, अमरजीत सिंह सिद्धू यात्री, जगदीश राए शर्मा, देवराज जे.ई, मूॢत कौर आदि ने धरने दौरान कहा कि बम ब्लास्ट हुए को करीब 52 दिन बीत चुके हैं परन्तु अभी तक सरकार ने मृतका के परिजनों और जख्मी व्यक्तियों को योग्य मुआवजा नहीं दिया। उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले एस.एस.पी. भटिंडा स्वप्न शर्मा ने संघर्ष कमेटी से बैठक की थी और एस.एस.पी. ने संघर्ष कमेटी को मांगें पूरी करने का विश्वास दिलाया था परन्तु लंबा समय बीत जाने के बावजूद भी एक भी मांग को पूरा नहीं किया गया, जिस कारण उनको आज थाने के समक्ष धरना लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा है। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक एस.एस.पी. भटिंडा धरने में आकर प्रदर्शनकारियों को विश्वास नहीं दिलाते तब तक धरना लगातार जारी रहेगा। 

 

पुलिस प्रशासन ने धरने में भेजा एस.पी. को
प्रदर्शनकारियों के रोष को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा एस.पी. गुरमीत सिंह को प्रदर्शनकारियों के धरने में भेजा गया परन्तु संघर्ष कमेटी ने कहा कि पहले न तो डिप्टी कमिश्नर भटिंडा ने पीड़ित परिवारों से कोई दुख सांझा किया और न ही एस.एस.पी. ने जिस कारण अब धरना तब तक जारी रहेगा जब तक एस.एस.पी. भटिंडा खुद आकर अपने द्वारा दिए भरोसे को पूरा करने का विश्वास नहीं दिलाया जाता। 

 

बम कांड की जांच और पीड़ितों के इंसाफ का मामला विधानसभा में उठेगा: हलका विधायक
हलका मौड़ के विधायक जगदेव सिंह कमालू ने कहा कि चुनावों का लाभ लेने के लिए चुनावों से पहले किसी ने इस घिनौनी घटना को अंजाम दिया जो सियासत से प्रेरित भी हो सकती है जिसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर उन्होंने संघर्ष कमेटी की मांगें न मानीं तो आम आदमी पार्टी संघर्ष कमेटी के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि वह पीड़ितों को सही मदद न मिलने और इस कांड की जांच को मुकम्मल न करने के मामले को विधानसभा में उठाएंगे। इस मौके पर पूर्व मंत्री हरमंदर सिंह जस्सी के भाई गोपाल सिंह जस्सी ने भी धरनाकारियों को संबोधित किया।

 

मामला जल्दी हल होगा: एस.पी. 
इस संबंधी एस.पी. गुरमीत सिंह ने कहा कि सरकार बनने को अभी कुछ ही दिन हुए हैं परन्तु मांगों को प्रशासन द्वारा सरकार के ध्यान में लाकर जल्दी ही हल करवाया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!