प्राइवेट डाक्टर की लापरवाही से विवाहिता की मौत

  • प्राइवेट डाक्टर की लापरवाही से विवाहिता की मौत
You Are HerePunjab
Tuesday, June 20, 2017-10:22 AM

तपा मंडी (गर्ग,शाम): प्यारा बस्ती निवासी एक विवाहिता की कथित तौर पर डाक्टर की लापरवाही के कारण मौत हो जाने पर उसके परिजनों ने रोष जताते हुए डाक्टर के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की। मृतका के ससुर मदन लाल पुत्र बनवारी लाल पूर्व सदस्य मार्कीट समिति तपा ने बताया कि उनकी पुत्रवधू सोनू पत्नी राकेश कुमार उर्फ योगी को 3-4 दिनों से बीमार होने के कारण एक स्पैशलिटी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। संबंधित डाक्टर ने अंदर से ही टैस्ट करने उपरांत इलाज शुरू कर दिया तो दवा के इंफैक्शन से शरीर पर सोजिश आ गई व उसकी हालत बिगड़ गई।

डाक्टर ने हालत गंभीर होते ही विवाहिता को अन्यत्र ले जाने के लिए कहा तो उन्होंने मरीज को सिविल अस्पताल तपा में दाखिल करवा दिया परन्तु डाक्टर ने उसे अन्यत्र रैफर कर दिया। जब वे लोग मरीज को बरनाला अस्पताल लेकर पहुंचे तो उसकी हालत और भी गंभीर हो गई और डाक्टरों ने उसे पटियाला अस्पताल में लेकर जाने की सलाह दी परन्तु वहां ले जाने से पहले ही उसकी मौत हो गई। मृतका के पति राकेश कुमार का कहना है कि उसकी पत्नी की मौत के जिम्मेदार उक्त  अस्पताल की एक डाक्टर है।

वहीं मामले की जानकारी तपा पुलिस को देकर मांंग की गई है कि लापरवाही बरतने वाले डाक्टर के खिलाफ केस दर्ज किया जाए, थाना प्रमुख इंस्पैक्टर शमसेर सांघ का कहना है कि परिजनों द्वारा डाक्टर के खिलाफ लापरवाही बरतने संबंधी रिपोर्ट दी गई है वहीं मृतका का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। अगर रिपोर्ट में लापरवाही बरतने की बात सामने आई तो धारा में वृद्धि कर डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उधर डाक्टर गिन्नी का कहना है कि उनके पास सोनू रानी मरीज 16 जून को दवा लेने आई थी, उसके शरीर पर 2 महीनों से सोजिश थी और कई बीमारियां होने के कारण टैस्ट करवाने के लिए कहा गया था व मरीज ठीक हो गया था परन्तु गत दिवस उसका पति बीमारी संबंधी रिपोर्ट लेने आया था। उन्होंने कहा कि जो भी आरोप उन पर लगाए जा रहे हैं, वे मनघडंत,झूठे और बेबुनियाद हैं। दूसरी तरफजगदीश चंद्र,छज्जू राम,राम कुमार,लीलू राम,पाला राम,चिमन लाल,सागुन लाल आदि ने रोष व्यक्त करते हुए पुलिस प्रशासन से मांग की है कि डाक्टर के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!