भ्रष्टाचार, बेरोजगारी तथा गरीबी को खत्म करने के लिए किए जाएंगे यत्न : मनप्रीत बादल

  • भ्रष्टाचार, बेरोजगारी तथा गरीबी को खत्म करने के लिए किए जाएंगे यत्न : मनप्रीत बादल
You Are HerePunjab
Wednesday, September 13, 2017-11:13 AM

फिरोजपुर(कुमार, मनदीप, परमजीत, शैरी, शर्मा): सारागढ़ी की लड़ाई के शहीदों की याद को समर्पित ऐतिहासिक गुरुद्वारा सारागढ़ी साहिब, फिरोजपुर छावनी में राज्य स्तरीय समागम का आयोजन किया गया। इस दौरान पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने बतौर मुख्य मेहमान   शिरकत की, जबकि कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत विशेष मेहमान के तौर पर शामिल हुए। 


इस दौरान  श्री अखंड पाठ साहिब के भोग डाले गए पर भाई हरनाम सिंह हजूरी रागी श्री दरबार साहिब अमृतसर और भाई सुखजिन्द्र सिंह हजूरी जत्था गुरुद्वारा सारागढ़ी की तरफ से ईश्वरीय बाणी का कीर्तन किया गया। समागम को संबोधित करते मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि पंजाब सरकार को यह मान है कि सारागढ़ी के शहीदों की अतुल्य शहादत को समर्पित सारागढ़ी दिवस को राज्य स्तरीय समागम के तौर पर मनाया जा रहा है और इस दिन पूरे राज्य में छुट्टी की गई है। उन्होंने ऐलान किया कि सारागढ़ी के शहीदों की याद में बनने वाले स्मारक, म्यूजियम आदि के लिए जितनी भी राशि की जरूरत होगी वह पंजाब सरकार की तरफ से दी जाएगी और सारागढ़ी के इतिहास को स्कूलों के सिलेबस में शामिल किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार की तरफ से शहीदों के सपनों को साकार करने, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, गरीबी, अनपढ़ता और नशों के खात्मे के लिए पूरी तनदेही के साथ काम किया जाएगा। इस मौके पर उन्होंने विभिन्न शख्सियतों को सारागढ़ी की लड़ाई संबंधी लिखी खोज भरपूर पुस्तक भेंट की। समागम के दौरान सारागढ़ी के शहीदों के वारिसों, ब्रिटिश आर्मी के ब्रिगेडियर टिमब्बी जोम सील और साथियों, इतिहासकार गुरिन्द्रपाल सिंह जोसन, 4 सिख रैजीमैंट के पूर्व अधिकारी ब्रिगेडियर कमलजीत सिंह, कर्नल बी.ए. चाहल, कैप्टन अमरजीत सिंह जेजी, पूर्व सैनिकों और उनके परिजनों को भी सम्मानित किया गया। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !