जालंधर में निगम की बड़ी कार्रवाई,कब्जों पर लगाए पक्के निशान

Edited By Updated: 29 Apr, 2017 08:17 AM

major action of corporation in jalandhar fixed mark on the occupation

पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट में चल रही एक याचिका के आए फैसले के आधार पर जालंधर नगर निगम के अधिकारियों ने आज मिलाप चौक से सैदां गेट की ओर जाते नया बाजार के दुकानदारों द्वारा किए गए अवैध कब्जों पर पक्के निशान लगाने का काम शुरू किया

जालंधर  (खुराना): पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट में चल रही एक याचिका के आए फैसले के आधार पर जालंधर नगर निगम के अधिकारियों ने आज मिलाप चौक से सैदां गेट की ओर जाते नया बाजार के दुकानदारों द्वारा किए गए अवैध कब्जों पर पक्के निशान लगाने का काम शुरू किया, परन्तु दुकानदारों के भारी विरोध के चलते नगर निगम की टीम को अपना कार्य अधूरा छोड़कर लौटना पड़ा। ज्वाइंट कमिश्रर डा.जयइंद्र सिंह के निर्देशों पर ए.टी.पी. राजेन्द्र शर्मा, हैड ड्राफ्ट्समैन विकास दुआ ने इस अभियान का नेतृत्व किया, जिसके तहत करीब 18 दुकानदारों द्वारा किए कब्जों पर पक्के पेंट से निशान लगा दिए गए।
 इस निशानदेही के दौरान निगम टीम जब पुराने कांग्रेस भवन के निकट पहुंची तो दुकानदारों ने निगम की कार्रवाई का विरोध करना शुरू कर दिया और दरी बिछा कर धरना दे दिया, जिसके बाद हंगामे की संभावना को देखते हुए निगम टीम वापस लौट आई। निगम परिसर आकर टीम ने सारे मामले की सूचना अपने उच्चाधिकारियों को दी तथा अगली रणनीति को अंजाम दिया।

PunjabKesari

दुकानदारों के तर्क

निगम की  कार्रवाई का विरोध कर रहे दुकानदारों का तर्क था कि निगम का अपना रिकार्ड सही नहीं है,  जिस रिकार्ड के आधार पर निगम कार्रवाई करने जा रहा है उसके आधार पर निगम अदालती केस हार चुका है। दुकानदारों ने यह भी कहा कि कब्जों की पैमाइश में भी फर्क है। दुकानदारों ने खुद अपने कब्जे हटाने का काम शुरू कर दिया है, इसलिए  सही प्रक्रिया अपनाई जाए और  दुकानदारों को और समय दिया जाए ताकि उनका नुक्सान न हो।

PunjabKesari

ओबराय ने डा. जयइंद्र व ए.सी.पी. सामने रखा तर्क
दुकानदारों द्वारा विरोध करने की सूचना मिलते ही नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्रर डा. जयइंद्र सिंह ने जालंधर पुलिस के ए.सी.पी. सतिन्द्र चड्ढा के साथ नया बाजार के क्षेत्र का दौरा किया और दुकानदारों की समस्या को सुना तथा अदालती आदेशों का हवाला दिया। डिप्टी मेयर अरविन्द्र कौर ओबराय के पति कुलदीप सिंह ओबराय ने दुकानदारों का पक्ष लिया और उन्हें कुछ समय देने के मांग करते हुए बताया कि मोनिका टावर के अंदर व बाहर हुए  कब्जों बारे वह पिछले कई सालों से मामला उठा रहे हैं, जिन पर आज तक कार्रवाई नहीं हुई परन्तु अब 40-50 सालों से बसे दुकानदारों पर अचानक कार्रवाई की तलवार लटका दी गई है। 
श्री ओबराय तथा कुछ दुकानों के मालिक हरीश कुमार ने मांग की है कि जिन दुकानों का कब्जा 10 फुट या ज्यादा है उनसे नगर निगम नियमानुसार पैसे वसूले ताकि उनका ज्यादा नुक्सान न हो। ए.सी.पी. श्री चड्ढा ने कुछ दुकानदारों को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया भी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!