खूनी चौक बने शहर के मेन प्वाइंट

Edited By Updated: 25 Apr, 2017 10:36 AM

main points of the town of khooni chowk

शहर के होशियारपुर रोड चौक स्थित अन्य कई मेन प्वाइंटों, जिन्हें अब लोग ‘खूनी चौक’ के नाम से पुकारने को मजबूर हो चुके हैं, को लेकर स्थानीय प्रशासन का रवैया उपेक्षित बना रहने से रोजाना सैंकड़ों लोगों के सिर पर मौत मंडरा रही है। शायद इन हालात की हकीकत न...

फगवाड़ा(जलोटा): शहर के होशियारपुर रोड चौक स्थित अन्य कई मेन प्वाइंटों, जिन्हें अब लोग ‘खूनी चौक’ के नाम से पुकारने को मजबूर हो चुके हैं, को लेकर स्थानीय प्रशासन का रवैया उपेक्षित बना रहने से रोजाना सैंकड़ों लोगों के सिर पर मौत मंडरा रही है। शायद इन हालात की हकीकत न तो पुलिस को दिख रही है एवं न ही शीर्ष सरकारी तंत्र को।यहां हुए सड़क हादसों में हुई मौतों तथा घायलों के आंकड़े निरंतर बढ़ते ही चले जा रहे हैं। इस जनसमस्या का समाधान करने के प्रति सरकार का रवैया सुधरता नहीं दिख रहा है। 

ट्रैफिक लाइटें हैं लेकिन मैनेजमैंट नहीं
शहर की पॉश कालोनियों गुरु हरगोबिन्द नगर, मॉडल टाऊन, न्यू मॉडल टाऊन आदि कई अन्य कालोनियों हेतु मुख्य चौराहे के तौर पर जाने जाते सरकारी रैस्ट हाऊस चौक पर तो आलम यह है कि यहां पर ट्रैफिक लाइटें होने के बावजूद यहां पर ट्रैफिक मैनेजमैंट भगवान के भरोसे चल रही है। इस चौक से वाहन लेकर गुजरने का सीधा अर्थ दुर्घटना को दावत देना है। कुछ ऐसा ही हाल शहर के मुख्य बस स्टैंड इलाके का है जहां पर फगवाड़ा ट्रैफिक पुलिस का आधिकारिक कार्यालय मात्र कुछ दूरी पर है। 

राम भरोसे रहता है होशियापुर रोड चौक  
उक्त चौकों में से सबसे अधिक संवेदनशील है शहर का अति व्यस्त होशियारपुर रोड चौक। उक्त चौक पर अनेक बड़े हादसों में कई लोगों की मौत हो चुकी है व कई अन्य जख्मी हो चुके हैं। मीडिया द्वारा निरन्तर उक्त मुद्दा समय-समय पर उठाने के बावजूद शायद यहां के सरकारी अमले को उस भयानक क्षण की प्रतीक्षा है जब उक्त चौक पर बहुत बड़ी त्रासदी हो। उक्त चौक सब कुछ दिनभर राम भरोसे ही चलता है। भारी ट्रैफिक के कारण सदैव खतरा बना रहता कि न जाने कब भयानक हादसा हो जाए। 

सैंकड़ों छात्राओं व हजारों श्रद्धालुओं का होता है आवागमन
इस चौक से रोजाना सैंकड़ों की संख्या में कालेज व स्कूल की छात्राएं गुजरती हैं। एक दिशा से पुल ढलाई पर है और इसके साथ शहर का घनी आबादी वाला निम्मांवाला चौक का इलाका लगता है। यह वह क्षेत्र है जहां से रूटीन में मां भगवती के हजारों भक्तजन माता चिन्तपूर्णी, श्री ज्वाला जी, कांगड़ा माता सहित अन्य तीर्थ धामों की ओर फगवाड़ा-होशियारपुर रोड का प्रयोग कर जाते हैं लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने यह जरूरी नहीं समझा है कि यहां पर ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी की पक्की तौर पर तैनाती की जाए ताकि बेलगाम होते रहते यातायात को सुचारू रूप से संचालित किया जा सके। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!