लुधियाना कार्पोरेशन के चुनाव 10 फरवरी तक ही संभव!

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Dec, 2017 05:37 PM

ludhiana corporation election

पंजाब में 3 कार्पोरेशनों जालन्धर, अमृतसर व पटियाला में कार्पोरेशन चुनाव सम्पन्न हो जाने के बाद अब राज्य की कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार द्वारा लुधियाना कार्पोरेशन के चुनाव करवाने की तरफ पूरा ध्यान दिया जा रहा है परन्तु सरकारी...

जालन्धर(धवन): पंजाब में 3 कार्पोरेशनों जालन्धर, अमृतसर व पटियाला में कार्पोरेशन चुनाव सम्पन्न हो जाने के बाद अब राज्य की कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार द्वारा लुधियाना कार्पोरेशन के चुनाव करवाने की तरफ पूरा ध्यान दिया जा रहा है परन्तु सरकारी हलकों से पता चला है कि लुधियाना कार्पोरेशन के चुनाव 10 फरवरी तक ही संभव हो सकेंगे। अभी लुधियाना कार्पोरेशन की वार्डबंदी की प्रक्रिया पूरी तरह से सम्पन्न नहीं हुई है। अभी नई वार्डबंदी को लेकर पब्लिक से ऐतराज मांगे जा रहे हैं। एक बार वार्डबंदी का कार्य सम्पन्न होने के बाद ही लुधियाना कार्पोरेशन के चुनाव की तारीख को लेकर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

पहले यह कहा जा रहा था कि संभवत: सरकार जनवरी के अंतिम सप्ताह में लुधियाना कार्पोरेशन के चुनाव करवाएगी परन्तु अब एक चर्चा यह भी सामने आई है कि संभवत: फरवरी के पहले सप्ताह में ही लुधियाना कार्पोरेशन के चुनाव सम्पन्न हो सकें। लुधियाना कार्पोरेशन अमरेन्द्र सरकार के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ से कहा है कि लुधियाना कार्पोरेशन के चुनाव को हर हाल में जीता जाए। लुधियाना में चूंकि बैंस बंधुओं का भी दो विधानसभा हलकों में दबदबा है इसलिए कांग्रेस इस बार लुधियाना में बैंस बंधुओं को भी पराजित करने की रणनीति पर काम करेगी। लुधियाना में कांग्रेस ने अगर अपना मेयर बनाना है तो उसे लुधियाना के सभी विधानसभा हलकों में पड़ते वार्डों में जीत हासिल करनी होगी।

सरकारी हलकों ने बताया कि लुधियाना कार्पोरेशन के चुनाव को लेकर तारीख बारे फैसला स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की सलाह से किया जाएगा। अभी तक तीनों शहरों में कांग्रेस के चुनावी अभियान की बागडोर संबंधित हलकों के विधायकों को ही सौंपी गई थी लुधियाना में भी कांग्रेस द्वारा यही फार्मूला अपनाया जाएगा। मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा जनवरी के शुरू में लुधियाना में कांग्रेसी विधायकों तथा पराजित कांग्रेसी उम्मीदवारों के साथ बैठक करके उन्हें चुनाव जीतने को लेकर महत्वपूर्ण टिप्स दिए जाएंगे। इससे पहले कैप्टन ने तीनों शहरों के विधायकों के साथ भी ऐसी ही बैठकें की थी।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!