Subscribe Now!

पंजाब कांग्रेस कमेटी का नया संगठनात्मक ढांचा लुधियाना चुनाव के बाद

  • पंजाब कांग्रेस कमेटी का नया संगठनात्मक ढांचा लुधियाना चुनाव के बाद
You Are HerePunjab
Thursday, January 18, 2018-5:16 PM

जालन्धर (धवन): पंजाब कांग्रेस कमेटी का नया संगठनात्मक ढांचा लुधियाना में होने वाले कार्पोरेशन चुनाव के बाद घोषित कर दिया जाएगा। लुधियाना में कार्पोरेशन चुनाव 20 फरवरी के आसपास करवाए जाने हैं। अभी तक चुनावी तारीखों का ऐलान नहीं हो सका है। कांग्रेसी हलकों से पता चला है कि 2019 में लोकसभा के आम चुनावों को ध्यान में रख कर कांग्रेस नेतृत्व द्वारा नया संगठनात्मक ढांचा बनाया जाएगा। नए संगठनात्मक ढांचे को लेकर पिछले 2 दिनों में दिल्ली में चर्चा होती रही है। 

 

2019 के मिशन को लेकर संगठन में सभी वर्गों में बनाया जाएगा संतुलन

कांग्रेसी हलकों ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने आज नए कांग्रेस संगठनात्मक ढांचे को लेकर बातचीत की तथा उन्हें सुझाव दिया कि नए ढांचे में युवाओं तथा बुजुर्ग दोनों को पर्याप्त प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। इसी तरह से नए ढांचे में सभी वर्गों के समुदायों को प्रतिनिधित्व देने की जरूरत है जिस पर पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अपनी सहमति जताई। कांग्रेसी नेताओं ने बताया कि फिलहाल राहुल गांधी के साथ यही सहमति बनी कि लुधियाना कार्पोरेशन चुनाव के बाद नया संगठनात्मक ढांचा बना दिया जाए तथा कांग्रेस के बनने वाले नए पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां आबंटित कर दी जाएं। जाखड़ ने बताया कि 2019 के मिशन को फतेह करना अब कांग्रेस के एजैंडे में सबसे ऊपर रहेगा। उन्होंने कहा कि इसी एजैंडे पर सरकार आगे काम करेगी। 


जाखड़ ने कहा कि राहुल गांधी को बताया गया है कि  अमरेन्द्र सरकार ने पिछले 10-11 महीनों में अपने चुनावी वायदों को पूरा करने की दिशा में कदम बढ़ाए हैं। उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ किसानों के कर्जे माफ करने की प्रक्रिया शुरू की गई है वहीं पर दूसरी ओर इंडस्ट्री को 5 रुपए प्रति यूनिट बिजली देने के लिए मुख्यमंत्री ने पावर कार्पोरेशन को बिजली सबसिडी की राशि मंजूर कर दी है। 


पुराने पदाधिकारी बन चुके मंत्री व विधायक
पंजाब में इस समय कांग्रेस का संगठनात्मक ढांचा पुराना ही कार्य कर रहा है। इसके पदाधिकारी या तो मंत्री बन चुके हैं या फिर विधायक निर्वाचित हो चुके हैं। कांग्रेसी हलकों ने बताया कि नए संगठनात्मक ढांचे पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह तथा प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ की छाप देखने को मिलेगी।  नया ढांचा बनाने से पहले कैप्टन तथा जाखड़ दोनों लुधियाना चुनाव सम्पन्न होने के बाद एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन