सगे बाप की करतूत, रिश्तेदार संग मिलकर अपने ही बच्चे को करवाया था अगवा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 May, 2017 08:07 AM

kidnapping case

बटाला रोड स्थित मुस्तफाबाद से अपहरण किए गए 5 वर्षीय अभि को जिला पुलिस ने अबोहर के गांव दलबीर खेहड़ा से बरामद कर लिया है। बच्चे का उसके असली पिता मलकीत सिंह ने अपने रिश्तेदार लक्की नामक युवक के साथ मिलकर अपहरण करवाया था।

अमृतसर(संजीव): बटाला रोड स्थित मुस्तफाबाद से अपहरण किए गए 5 वर्षीय अभि को जिला पुलिस ने अबोहर के गांव दलबीर खेहड़ा से बरामद कर लिया है। बच्चे का उसके असली पिता मलकीत सिंह ने अपने रिश्तेदार लक्की नामक युवक के साथ मिलकर अपहरण करवाया था। मलकीत का अपनी पत्नी गुलशन कौर के साथ तलाक हो चुका है जबकि गुलशन दूसरे विवाह से नाखुश होने के  कारण अब वह अपने पहले पति मलकीत के साथ रहना चाहती थी जिस कारण दोनों ने योजनाबद्ध ढंग से गोद दिए गए अपने बच्चे का अपहरण करवा लिया। पुलिस अभी तक अपहरण करने वाले लक्की व उसके 4 साथियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई जिनकी धर-पकड़ के लिए छापामारी की जा रही है।

यह खुलासा डी.सी.पी. अमरजीत सिंह बाजवा ने एक पत्रकार सम्मेलन के दौरान किया। उन्होंने बताया कि बच्चे का अपहरण होने के तुरंत उपरांत ही थाना सदर के इंचार्ज आई.पी.एस. हरमनदीप सिंह ने अपनी टीम के साथ जांच शुरू कर दी थी। जैसे ही बच्चे के माता-पिता ने अपहरण का संदेह गुलशन कौर पर जताया तो पुलिस ने उसे गत रात्रि ही गिरफ्तार कर लिया था। उसने पुलिस को बताया कि बच्चे को अबोहर ले जाया गया है। देर रात ही पुलिस अबोहर के लिए रवाना हो गई और बच्चे के साथ गुलशन कौर के पहले पति मलकीत सिंह को गिरफ्तार कर बच्चे को सही-सलामत उसके कब्जे से बरामद किया गया।  

क्या था मामला?
स्थानीय मुस्तफाबाद की इन्द्रा कालोनी में दर्शन कौर व कृपाल सिंह रहते हैं। दूसरी ओर उक्त गुलशन कौर का 6 वर्ष पूर्व मलकीत सिंह के साथ विवाह हुआ था। विवाह के कुछ समय बाद ही दोनों में विवाद रहने लगा और दोनों ने एक-दूसरे को छोड़ दिया। इसके उपरांत गुलशन कौर ने एक बेटे को जन्म दिया और स्थानीय फताहपुर में रहने वाले गुग्गू के साथ विवाह कर लिया। गुग्गू की बहन शब्बी दर्शन कौर की सहेली थी, उसने अपनी भाभी गुलशन कौर के पहले विवाह से हुए बेटे को दर्शन कौर को गोद दे दिया। उस समय बच्चा एक वर्ष का था। अब 5 वर्ष बीत जाने के उपरांत गुलशन कौर अपने दूसरे पति गुग्गू से नाखुश थी। उसने मलकीत सिंह के साथ रहने की बात की मगर मलकीत सिंह उसके साथ अपना बच्चा भी चाहता था। मलकीत सिंह ने योजनाबद्ध ढंग से अपने रिश्तेदार लक्की के साथ मिलकर बच्चे का अपहरण करवा लिया जिसे आज पुलिस ने 24 घंटे में बरामद कर उसके माता-पिता को सौंप दिया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!