फिलिपींस में नवांशहर के युवक का अपहरण कर मांगी थी फिरौती, पुलिस एन्काऊंटर में 2 ढेर

  • फिलिपींस में नवांशहर के युवक का अपहरण कर मांगी थी फिरौती, पुलिस एन्काऊंटर में 2 ढेर
You Are HerePunjab
Saturday, September 16, 2017-3:41 PM

नवांशहर(त्रिपाठी): फिलिपींस में 2 करोड़ रुपए की फिरौती के लिए अपहृत पंजाबी युवक की हत्या करने वाले 2 अपहरणकत्र्ताओं को पुलिस ने एन्काऊंटर में मार गिराया है जबकि अपहरण की राशि लेकर गए मृतक के मामा का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। वर्णनीय है कि नवांशहर के मोहल्ला फतेह नगर निवासी ललित कुमार उर्फ टिंकी (34) पुत्र अशोक कुमार का बीते 3 सितम्बर को अपहरण कर लिया गया था। फाइनांस का कार्य करने वाले ललित के परिवार से अपहरणकत्र्ताओं ने पहले 2 करोड़ रुपए की फिरौती मांग थी परन्तु बाद में सौदा 6.80 लाख रुपए में तय हुआ। अपहरणकत्र्ताओं के आदेशों पर बुधवार को मृतक का मामा तलविन्द्र पाल सोढी फिरौती की राशि लेकर गया परन्तु न तो अपहरणकत्र्ताओं ने ललित कुमार को छोड़ा तथा न ही तलविन्द्रपाल वापस आया। 


दोबारा फिरौती मांगने पर बड़ा भाई गया था रकम देने
अपहरणकत्र्ताओं ने परिवार को फिर फोन करके बताया कि उन्हें फिरौती की राशि नहीं मिली है। यदि जल्द राशि नहीं चुकाई तो ललित की हत्या कर दी जाएगी। मृतक के चाचा अश्विनी कुमार ने बताया कि अपहरणकत्र्ताओं से कुछ समय और लेकर मृतक का बड़ा भाई फिरौती की रकम देने के लिए तैयार हुआ तथा इस संबंधी पुलिस को भी सूचित किया गया। इस दौरान पुलिस ने 2 अपहरणकत्र्ताओं को एन्काऊंटर में मार दिया। मारे गए दोनों अपहरणकत्र्ता पंजाब के बताए जा रहे हैं जबकि अपहृत किए गए ललित कुमार का शव एक बोरी में क्षत-विक्षत स्थिति में मिला जिसकी पहचान करना भी संभव नहीं थी परन्तु मृतक के एक हादसे में कटे उंगली के नाखून से उसकी पत्नी ने पहचान की।

मृतक की हैं 3 व डेढ़ वर्ष की बेटियां
मृतक के चाचा अश्विनी कुमार ने बताया कि मृतक ललित की 3 तथा डेढ़ वर्ष की 2 छोटी बच्चियां हैं। ललित कुमार कुछ महीने पहले ही पंजाब आया था तथा यहां करीब डेढ़ महीने तक रहा जिस दौरान वह कई धार्मिक स्थानों पर भी माथा टेकने गया था।  ललित कुमार का शुक्रवार को फिलिपींस में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया है। 
मोहल्ले के लोगों में शोक की लहर व्याप्त है। 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!