करवाचौथ पर दिखा अद्भुत नजारा,पत्नी ने इस तरह किया चांद का दीदार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Oct, 2017 09:17 AM

karwa chauth 2017

शहर में लोगों को एक अलग ही वाक्या देखने को मिला। मामला ऐसा है कि आदर्श नगर निवासी विनोद और लक्ष्मी ने हाल ही में लव मैरिज की थी।

मोहालीः शहर में लोगों को एक अलग ही वाक्या देखने को मिला। मामला ऐसा है कि आदर्श नगर निवासी विनोद और लक्ष्मी ने हाल ही में लव मैरिज की थी। लक्ष्मी के बचपन से ही न दोनों हाथ हैं और न दोनों पांव हैं। उसकी मां ने उसकी शादी को लेकर आस छोड़ दी थी, लेकिन भगवान के मंदिर में लक्ष्मी को विनोद के रूप में अपना जीवनसाथी मिल गया। हालां कि विनोद का एक पैर काम नहीं करता, लेकिन आज लक्ष्मी ने विनोद के लिए करवाचौथ का व्रत रखा और उसे पूरा किया।

PunjabKesari
नई साड़ी और श्रृंगार के साथ करवाचौथ मनाने के लिए लक्ष्मी तैयार होकर जब मंदिर जाने लगी तो उसने अपने पति विनोद का सहारा लिया। हाथ और पांव न होने पर उसकी देखरेख उनकी मां चंद्रकला ही करती है।  मुस्कुराते हुए लक्ष्मी कहती है कि जीवन में चाहे भगवान ने हाथ-पांव न दिए हो लेकिन उसका जीवन साथी उसकी हर जरूरत को पूरा करता है। लकवाग्रस्त पैरों के कारण वैशाखी से चलने वाले विनोद ने कहा कि पिछले दिनों ही मेरी लक्ष्मी से शादी हुई है।
 

लक्ष्मी दोनों हाथ न होने के कारण पूजा की थाली और छन्नी नहीं पकड़ सकती थी, इसलिए विनोद ने ही छन्नी और पूजा की थाली हाथ में पकड़ी और उसमें से लक्ष्मी ने उसका चहरा देखा। 24 वर्षीय लक्ष्मी बचपन से हैंडीकैप्ड है और विनोद पोलियो से पीड़ित है।  दोनों की मुलाकात एक मंदिर में हुई थी। दोनों ने डेढ़ साल की आपसी प्यार के बाद शादी की।
PunjabKesari

 विनोद और लक्ष्मी ने कहा कि वो दोनों अभी तक खुद को पूरा महसूस नहीं करते थे, लेकिन जब दोनों एक-दूसरे से मिले और बातचीत शुरू की तो दोनों में प्यार हो गया।
 एक-दूसरे को पाकर वे खुद को पूरा महसूस करने लगे। इसके बाद उन्होंने फैसला किया और शादी करने का मन बनाया। उन्होंने हर सुख-दुख में एक-दूसरे का साथ देने का वादा किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!