अब 2018 में ही बन पाएगी कपूरथला रोड

  • अब 2018 में ही बन पाएगी कपूरथला रोड
You Are HerePunjab
Thursday, August 17, 2017-4:08 AM

जालंधर(खुराना): पिछले करीब 3 सालों से हजारों-लाखों लोगों की समस्या का कारण बन रही कपूरथला रोड का निर्माण अब अगले साल यानी 2018 में ही संभव होता दिखाई दे रहा है क्योंकि वैस्ट क्षेत्र से कांग्रेसी विधायक सुशील रिंकू ने आज नई बन रही कपूरथला रोड पर से बिजली के खम्भे शिफ्ट करवाने का प्रोजैक्ट शुरू किया जो कम से कम 75 दिन चलेगा। चूंकि तब तक भरपूर सर्दी का मौसम होगा इसलिए कपूरथला रोड पर लुक-बजरी डालने का काम अब अगले साल ही हो पाएगा।

गौरतलब है कि कपूरथला रोड का निर्माण कार्य पिछले 2 सालों से ज्यादा समय से चल रहा है परंतु किसी अधिकारी ने इस क्षेत्र में पड़ते बिजली के खम्भे शिफ्ट करवाने का कार्य नहीं किया। पिछले दिनों इस क्षेत्र के विधायक सुशील रिंकू ने ऊर्जा मंत्री राणा गुरजीत सिंह को मौके पर बुलाकर पावर कॉम के अधिकारियों को निर्देश जारी करवाए कि वह सड़क के बीचों-बीच आते बिजली के खम्भे शिफ्ट करने का कार्य जल्द पूरा करें। इस काम के लिए विधायक सुशील रिंकू ने विभाग को 25.50 लाख रुपए की ग्रांट भी सांसद चौ. संतोख सिंह से दिलवाई। 

खम्भे शिफ्ट करने के प्रोजैक्ट को शुरू करते समय बुधवार को सांसद चौ. संतोख सिंह भी मौजूद थे जिन्होंने कहा कि कांग्रेस जनहित के प्रोजैक्टों को जल्द पूरा करने हेतु वचनबद्ध है। इस अवसर पर कांग्रेसी नेता पवन शर्मा, संजीव दुआ, लखबीर सिंह, अमरजीत कोहली, जस्सू किंदा, पवन सोई, डा. टी.एन. चावला, कुलविंद्र, जसविंद्र, रंजीत कौर तथा मिंटू इत्यादि भी उपस्थित थे। 

10 करोड़ के प्रोजैक्ट में 25 लाख हिस्सा डालने वाले सांसद के प्रयास सराहनीय: महेन्द्र भगत
कपूरथला रोड पर बिजली के खम्भे शिफ्ट करने हेतु आज हुए कार्यक्रम पर चुटकी लेते हुए पूर्व विधायक भगत चूनी लाल के सुपुत्र महेन्द्र भगत ने कहा कि 10 करोड़ रुपए के इस प्रोजैक्ट में 25 लाख रुपए का योगदान देने वाले सांसद चौ. संतोख सिंह के प्रयास सराहनीय हैं। महेन्द्र भगत ने कहा कि जालंधर नगर निगम ने अकाली-भाजपा शासनकाल के दौरान इस प्रोजैक्ट पर 6 करोड़ से ज्यादा राशि खर्ची और अब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नैशनल हाइवे अथॉरिटी को 3.75 करोड़ रुपए मंजूर करके फोरलेन सड़क बनाने को कहा हुआ है जो जल्द ही बन जाएगी। महेन्द्र भगत ने कहा कि इस सड़क का निर्माण कार्य उनका ड्रीम प्रोजैक्ट था परंतु कई कारणों की वजह से यह लेट होता गया। अब सड़क निर्माण से लोगों की सभी समस्याएं जल्द दूर हो जाएंगी।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!