डेंगू व वायरल बुखार से जूझ रहे कपूरथला को एक घंटे की बरसात ने डाला आफत में

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Aug, 2017 11:23 AM

kapurthala battling dengue and viral fever

गत कुछ दिनों से डेंगू व वायरल बुखार से जूझ रहे कपूरथला शहर को सोमवार की महज एक घंटे की भारी बरसात ने उस समय भारी आफत में डाल दिया, जब इस बारिश ने पूरे शहर को जहां खराब सीवरेज व्यवस्था कारण पानी-पानी कर दिया।

कपूरथला (भूषण): गत कुछ दिनों से डेंगू व वायरल बुखार से जूझ रहे कपूरथला शहर को सोमवार की महज एक घंटे की भारी बरसात ने उस समय भारी आफत में डाल दिया, जब इस बारिश ने पूरे शहर को जहां खराब सीवरेज व्यवस्था कारण पानी-पानी कर दिया।

वहीं शहर के कई हिस्सों में फैले गंदगी के ढेरों ने आने वाले दिनों में फैलने वाली किसी महामारी की कल्पना से ही लोगों को दहशत में डाल दिया है। सड़कें बरसाती पानी से बनी झीलेंकई दिनों से चल रही भारी उमस व गर्मी के बाद सोमवार को फिर शहर में एकाएक छाए घने बादलों के बाद करीब एक घंटे तक हुई बारिश ने शहर के माल रोड, कचहरी चौक, सुल्तानपुर लोधी मार्ग, रेलवे स्टेशन क्षेत्र व नकोदर मार्ग को इस कदर जलमग्न कर दिया कि सड़कें बरसाती पानी से झीलें बन गईं। इतना ही नहीं सड़कों पर फैली गंदगी बारिश के पानी में तैरने के कारण हालात इस कदर खराब नजर आए कि लोगों को बीमारियों के  इस सीजन में किसी बड़ी महामारी फैलने का डर सताने लगा है। हालांकि खराब सफाई व्यवस्था से कपूरथला शहर विगत कई दिनों से जूझ रहा है।

पहले से ही डेंगू व वायरल बुखार की जकड़ में है पूरा शहर
शहर में अगस्त माह की शुरूआत होते ही डेंगू व वायरल बुखार ने इस कदर दस्तक दे दी कि बड़ी संख्या में लोग इसके शिकार बन गए हैं। वहीं सोमवार को बरसात के दौरान शहर में फैली गंदगी व बदबू ने लोगों को और भी मुश्किलों में डाल दिया है।

गौर हो कि गत वर्ष डेंगू के कारण जहां कपूरथला शहर में 7 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं 1500 के करीब लोग डेंगू बीमारी की चपेट में आए थे, जिसको लेकर बरसात के सीजन में पहले से ही सीवरेज प्रणाली को चुस्त-दुरुस्त व सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने की मांग उठने लगी थी, लेकिन पिछले वर्ष की बुरी यादों को गम्भीरता से लेकर इस बार भी सफाई व सीवरेज प्रणाली को लेकर प्रशासनिक सुस्ती आने वाले दिनों में खतरनाक बीमारी फैलने की ओर इशारा कर रही है।

बरसात के पानी ने बढ़ाई कार्यालयों में अपना काम करवाने आए लोगों की समस्याएं
सोमवार सुबह तेज वर्षा ने लोगों को चाहे गर्मी से काफी राहत दिलाई लेकिन दूसरी ओर शहर के विभिन्न स्थानों पर बरसाती पानी भरने से राहगीरों व वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। शनिवार व रविवार के 2 दिन के साप्ताहिक अवकाश के बाद सोमवार को खुले विभिन्न सरकारी कार्यालयों में अपने कार्य करवाने आने वाले लोगों की समस्याएं बारिश ने और बढ़ा दीं।

जिलाधीश, एस.एस.पी., विजीलैंस व खजाना कार्यालय, तहसील काम्पलैक्स, सिविल अस्पताल आदि में अपने कार्यों के लिए आने वाले लोगों को जमा बरसाती पानी से निकल कर आना पड़ा। कार्यालयों के चारों ओर इतना बरसाती पानी भर गया था कि उनके अंदर जाना काफी मुश्किल हो रहा था। स्थानीय लोगों ने जिलाधीश कपूरथला से उनको पेश आ रही समस्याओं का जल्द हल निकालने की मांग की। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!